Gujarat Exclusive > राजनीति > उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने दिया इस्तीफा, सक्रिय राजनीति में आने की अटकलें तेज

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने दिया इस्तीफा, सक्रिय राजनीति में आने की अटकलें तेज

0
484

बीते दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात करने वाली उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उनके इस्तीफे के बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह एक बार फिर से सक्रिय राजनीति में कदम रखने जा रही है. मिल रही जानकारी के अनुसार पार्टी उनको अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश से चुनावी मैदान में उतार सकती है.

राज्यपाल के सचिव बी.के. संत ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए बताया कि आज उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

बेबी रानी मौर्य ने तीन साल पहले उत्तराखंड के राज्यपाल के पद का कार्यभार ग्रहण किया था. मिल रही जानकारी के अनुसार पार्टी को उनको पार्टी जिम्मेदारी दे सकती है. जानकारी ऐसी भी सामने आ रही है कि उनको आगरा से चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है. वह लंबे वक्त तक आगरा की मेयर भी रह चुकी है. उनके इस्तीफे के बाद चर्चा शुरू हो गई है कि उत्तराखंड का अगला राज्यपाल कौन होगा.

आपको बता दें कि साल 2022 में उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने हैं. इन तमाम राज्यों में अगले साल मार्च और अप्रैल के बीच चुनाव होने की संभावना है. भाजपा ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का प्रभारी बनाया गया है. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, अर्जुन राम मेघवाल, सरोज पांडे, शोभा करंदलाज, कैप्टन अभिमन्यु, अन्नपूर्णा देवी और विवेक ठाकुर को उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए सह प्रभारी बनाया गया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/women-will-join-nda-course/