Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिग्विजय सिंह का कटाक्ष: तालिबान-संघ की विचारधारा एक, BJP नेताओं का पलटवार

दिग्विजय सिंह का कटाक्ष: तालिबान-संघ की विचारधारा एक, BJP नेताओं का पलटवार

0
818

अफगानिस्तान की सत्ता तालिबान ने संभाल लिया है. उसके बाद से यह मुद्दा भारत में विवाद का स्रोत बना हुआ है. अंतरिम सरकार बनने के बाद तालिबान ने हाल ही में एक बयान जारी कर कहा कि महिलाएं मंत्री नहीं बन सकतीं. तलिबान के इसी बयान के बहाने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भारत में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधा है.

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार सुबह ट्वीट किया कि तालिबान का कहना है कि महिलाएं मंत्री बनने के लायक नहीं हैं. मोहन भागवत का कहना है कि महिलाओं को घर में ही रहकर गृहस्थी चलाना चाहिए. क्या विचारों में समानता है? दिग्विजय सिंह के इस ट्वीट पर वीएचपी और भाजपा नेताओं ने पलटवार किया है.

वीएचपी नेता आलोक कुमार ने कहा कि दिग्विजय सिंह सावन के अंधे हैं, ट्वीट करने से पहले उन्होंने इस बात को नहीं देखा कि वर्तमान सरकार के केंद्रीय मंत्रिमंडल में महिलाओं को बड़ी संख्या में मंत्री बनाया है. भारत की परंपरा में महिलाओं की सहभागिता को भी स्वीकृति है और उनके नेतृत्व को भी स्वीकृति है.

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह विरोध करने की इतनी जल्दबाजी में रहते हैं कि वे भूल जाते हैं कि वे भारतीय संस्कृति, सनातन धर्म, हमारे वे संगठन जो राष्ट्र के लिए दिल जान से मदद करते हैं, उन सभी की मर्यादाओं का वे लगातार उल्लंघन करते हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rahul-gandhi-rss-bjp-attack/