Gujarat Exclusive > गुजरात > सीएम विजय रूपाणी ने दिया अपने पद से इस्तीफा, कहा- बदलता रहता है समय के साथ दायित्व

सीएम विजय रूपाणी ने दिया अपने पद से इस्तीफा, कहा- बदलता रहता है समय के साथ दायित्व

0
1142

गांधीनगर: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने आज अचानक इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया है. राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मिलने के बाद रूपाणी ने सीएम पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया. मीडिया को संबोधित करते हुए रूपाणी ने कहा कि मैंने स्वैच्छिक इस्तीफा दिया है. इस मौके पर उन्होंने कहा है कि पार्टी में समय के साथ दायित्व बदलती रहती है. यह भाजपा की एक स्वभाविक प्रक्रिया है. मुझे 5 साल के लिए मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी मिली इसके लिए मैं पार्टी आलाकमान का शुक्रगुजार हूं.

मिल रही जानकारी के अनुसार सीएम रूपाणी और संगठन के बीच लंबे समय से अनबन चल रही थी. जिसकी वजह से अगले साल होने वाले चुनाव से पहले ही सीएम को हटाने का पार्टी ने फैसला किया है. इतना ही नहीं गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल और सीएम के बीच कोरोना महामारी के दौरान जुबानी नोकझोक भी हुई थी.

गौरतलब है कि आन्नदी पटेल के इस्तीफे के बाद विजय रूपाणी को बीजेपी ने 2016 में मुख्यमंत्री बनाया था. जनता के बीच कम लोकप्रिय नेता को मुख्यमंत्री बनाकर बीजेपी ने सभी को चौंका दिया था. उसके बाद 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी ने 182 सीटों में 99 सीट पर कामयाबी हासिल की थी. पार्टी को मिली इस कामयाबी के बाद विधायक दल का नेता रूपाणी को चुना गया था 26 दिसंबर 2017 को दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

विजय रूपाणी आज अचानक अपने मंत्रिमंडल के साथ राज्यपाल से मिलने पहुंचे उनके साथ उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल और भाजपा महासचिव बीएल संतोष, प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव भी थे. उनके इस्तीफे के बाद अब अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसपर चर्चा तेज हो गई है. मिल रही जानकारी के अनुसार पार्टी किसी पाटिदार नेता को यह जिम्मेदारी सौंप सकती है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/cm-rupani-governor-meeting/