Gujarat Exclusive > राजनीति > TMC ने सुष्मिता देव को राज्यसभा उम्मीदवार बनाया, कुछ दिन पहले कांग्रेस को कहा था अलविदा

TMC ने सुष्मिता देव को राज्यसभा उम्मीदवार बनाया, कुछ दिन पहले कांग्रेस को कहा था अलविदा

0
354

कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने वाली सुष्मिता देव को टीएमसी ने राज्यसभा में भेजने का ऐलान किया है. चार अक्टूबर को होने वाले मतदान से पहले तृणमूल कांग्रेस ने सुष्मिता देव को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है. गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार डॉ. मानस रंजन भुइयां ने इस्तीफा दे दिया था. जिसकी वजह से यह सीट खाली हो गई थी.

बीते दिनों कांग्रेस की पूर्व सांसद और महिला विंग की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने पार्टी से इस्तीफा देकर टीएमसी में शामिल हो गई थीं. सुष्मिता देव ने पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकात में तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में टीएमसी में शामिल हुईं थी.

तृणमूल कांग्रेस नेता सुष्मिता देव ने इस मौके पर कहा कि मुझे राज्यसभा के लिए नामित करने के लिए मैं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का धन्यवाद करती हूं. इससे एक बात स्पष्ट है कि ममता बनर्जी चाहती हैं कि संसद में महिलाओं का प्रतिनिधित्व हो, मुझे जो भी काम दिया जाएगा मैं पूरी ज़िम्मेदारी के साथ करूंगी.

चुनाव आयोग ने राज्यसभा की खाली हुई सीटों पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है. छह खाली सीटों के लिए चार अक्टूबर को मतदान होगा. मतगणना भी चार अक्टूबर को होगी. चुनाव आयोग ने पांच राज्यों की छह खाली सीटों के लिए कार्यक्रम की घोषणा कर दी है और 15 सितंबर को अधिसूचना जारी की जाएगी. उम्मीदवार 22 सितंबर तक अपनी उम्मीदवारी दर्ज करा सकेंगे और 27 सितंबर तक उम्मीदवार अपनी उम्मीदवारी वापस ले सकेंगे. रिक्त सीटों के लिए मतदान 4 अक्टूबर को शाम 4 बजे होगा और परिणाम शाम 5 बजे तक घोषित किए जाएंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bjp-candidate-mamta-banerjee-complaint/