Gujarat Exclusive > गुजरात > पार्टी से नाराज नितिन पटेल ने शंकर सिंह वाघेला से की मुलाकात, तेज हुई सियासत

पार्टी से नाराज नितिन पटेल ने शंकर सिंह वाघेला से की मुलाकात, तेज हुई सियासत

0
1726

गांधीनगर: भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है. लेकिन उनके शपथ के बाद से भाजपा में नाराजगी बढ़ती जा रही है. मिल रही जानकारी के अनुसार नए मुख्यमंत्री सभी मंत्रियों को बदलना चाहते हैं. इसकी भनक लगते ही भाजपा में आग लग गई है, पार्टी के कई वरिष्ठ नेता नाराज हैं. नितिन पटेल को मुख्यमंत्री बनाने से वह नाराज चल रहे हैं. इस बीच नितिन पटेल ने पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला से मुलाकात की.

भूपेंद्र पटेल के नए मंत्रिमंडल के गठन से पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेता नाराज हैं, नाराज नेताओं को पार्टी मनाने की कोशिश कर रही है. असंतुष्ट नेताओं में नितिन पटेल, विजय रूपाणी और भूपेंद्रसिंह चुडासमा शामिल हैं. भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष और गुजरात भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव उनकी शिकायतों को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं.

गुजरात बीजेपी में असंतुष्ट नेताओं में नितिन पटेल का नाम सबसे आगे है. नितिन पटेल गुजरात की राजनीति से अच्छी तरह वाकिफ हैं लेकिन आलाकमान उनकी लगातार अनदेखी कर रही है. नितिन पटेल की जगह पर पहली बार विधायक बने भूपेंद्र पटेल को मुख्यमंत्री बनाने से नाराज हैं. सूत्रों ने यह भी कहा कि नितिन पटेल भाजपा को किसी भी वक्त अलविदा कह सकते हैं.

इस बड़े बदलाव से पहले कई विधायक पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के घर पहुंच चुके हैं. मिल रही जानकारी के अनुसार शपथ विधि प्रोग्राम आज दोपहर में होने वाला था. लेकिन नाराजगी की वजह से अब इसे शाम को कर दिया है. अपनी शिकायत को लेकर ईश्वर पटेल, ईश्वर परमार, बचु खाबड़, वासण आहीर, योगेश पटेल जैसे कई विधायक रूपाणी से मिल रहे हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-cabinet-oath-ceremony-today-evening/