Gujarat Exclusive > राजनीति > RSS-BJP पर जमकर बरसे राहुल गांधी, कहा- यह लोग हिंदू धर्म का सिर्फ इस्तेमाल करते हैं

RSS-BJP पर जमकर बरसे राहुल गांधी, कहा- यह लोग हिंदू धर्म का सिर्फ इस्तेमाल करते हैं

0
818

दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी राजधानी दिल्ली में अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने अखिल भारतीय महिला कांग्रेस का नया लोगो अनावरण किया. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने संघ और भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि मैं एक कांग्रेसी कार्यकर्ता के तौर पर तमाम तरीके की विचारधाओं से समझौता कर सकता हूं लेकिन बीजेपी और आरएसएस की विचारधार से कभी भी समझौता नहीं कर सकता.

अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के स्थापना दिवस कार्यक्रम में राहुल गांधी ने जमकर केंद्र की मोदी सरकार और आरएसएस पर हमला बोला, इस मौके पर उन्होंने कहा कि पिछले 100-200 साल में किसी एक व्यक्ति ने हिन्दू धर्म को समझा हो तो उस व्यक्ति का नाम महात्मा गांधी है, इसे हम और आरएसएस, बीजेपी के लोग भी मानते हैं. लेकिन अगर महात्मा गांधी ने हिन्दू धर्म को समझा और उन्होंने अपनी पूरी ज़िंदगी हिन्दू धर्म को समझने में लगा दी तो आरएसएस की विचारधारा ने उस हिन्दू की छाती में तीन गोली क्यों मारी.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि वो(भाजपा) अपने आप को हिन्दू पार्टी कहते हैं और पूरे देश में लक्ष्मी और दुर्गा पर आक्रमण करते हैं. जहां ये जाते हैं, कहीं लक्ष्मी को मारते हैं, कहीं दुर्गा को मारते हैं. यह लोग सिर्फ हिन्दू धर्म का इस्तेमाल करते हैं. राहुल ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि यह लोग धर्म की दलाली करते हैं. मगर ये हिन्दू बिल्कुल भी नहीं हैं.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने आगे कहा कि एक कांग्रेसी कार्यकर्ता के तौर पर तमाम तरीके की विचारधाओं से समझौता कर सकता हूं. लेकिन बीजेपी और आरएसएस की विचारधार से कभी भी समझौता नहीं कर सकता.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/petrol-diesel-gst-scope/