Gujarat Exclusive > राजनीति > भवानीपुर उपचुनाव: TMC की शिकायत पर चुनाव आयोग ने BJP उम्मीदवार को भेजा नोटिस

भवानीपुर उपचुनाव: TMC की शिकायत पर चुनाव आयोग ने BJP उम्मीदवार को भेजा नोटिस

0
780

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में भवानीपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव से पहले सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने प्रियंका टिबरेवाल को चुनावी मैदान में उतारा है. बीजेपी ने ममता बनर्जी के नामांकन पर सवाल उठाया है. उसके एक दिन बाद टीएमसी की शिकायत पर चुनाव आयोग ने भाजपा उम्मीदवार को कथित चुनाव आचार संहिता उल्लंघन को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

चुनाव आयोग की ओर से जारी नोटिस को लेकर भवानीपुर उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरीवाल ने टीएमसी पर पलटवार करते हुए कहा कि मैंने ममता बनर्जी के नामांकन को चुनौती दी थी इसलिए मुझे परेशान करने के लिए उन्होंने ये शिकायत की है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, वो कुछ भी साबित नहीं कर पाएंगे क्योंकि मैंने ऐसा कुछ नहीं किया.

प्रियंका टिबरीवाल ने आगे कहा कि मैंने चुनाव आयोग को अपना जवाब दे दिया है, नोटिस में उन्होंने ये आरोप लगाया है कि मैंने नामांकन के समय चुनाव आयोग की विधियों और कोविड नियमों का पालन नहीं किया, ये सरासर झूठ है. गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि टिबरीवाल ने बिना किसी अनुमति के भीड़ को इकट्ठा करके आदर्श आचार संहिता और कोविड ​​से संबंधित दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया है.

गौरतलब है कि कल भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल ने भवानीपुर के रिटर्निंग ऑफिसर को पत्र लिखकर अपनी शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने अपने पत्र में कहा कि ममता बनर्जी के खिलाफ पांच पुलिस मामले दर्ज किए गए हैं और वह इसका खुलासा करने में विफल रही हैं. आपको बता दें ममता बनर्जी के खिलाफ ये सभी पांच मामले असम में दर्ज किए गए हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rahul-gandhi-rss-bjp-attack-2/