Gujarat Exclusive > राजनीति > लखनऊ पहुंचे मनीष सिसोदिया ने किया बड़ा ऐलान, 300 यूनिट बिजली मुफ्त में देने का वादा

लखनऊ पहुंचे मनीष सिसोदिया ने किया बड़ा ऐलान, 300 यूनिट बिजली मुफ्त में देने का वादा

0
813

उत्तर प्रदेश: अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है. भाजपा जन आशीर्वाद यात्रा, सपा जनक्रांति यात्रा और बहुजन समाज पार्टी प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन का आयोजन कर चुनावी बिगुल फूंक चुकी है. इस बीच AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी भी उत्तर प्रदेश के चुनावी मैदान में उतरकर 100 ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. इन सभी के बीच आम आदमी पार्टी भी राज्य में सियासी जमीन तैयार करने कोशिशों में लगी हुई है.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो 24 घंटे के अंदर ही हर आदमी को घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी. इतना ही नहीं सिसोदिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोग दिल्ली में होने वाले काम को देखकर यहां भी हमारी सरकार चाहते हैं.

लखनऊ पहुंचे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि 2015 से पहले दिल्ली के लोगों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ता था. दिल्ली सरकार की मेहनत से यह नज़ारा बदला है और अब लोगों को 24 घंटे बिजली मिल रही है. अगर उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो हम यह वादा पूरा करेंगे.

सिसोदिया ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में 38 लाख परिवार हैं जिनके घरों में योगी सरकार ने महंगे बिजली के बिल भेजे हैं और योगी सरकार उनको अपराधी मान रही है. अगर आम आदमी पार्टी की सरकार उत्तर प्रदेश में आती है तो हम ऐसे सारे बिजली के बिल माफ़ करेंगे.

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल इससे पहले पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में भी फ्री में बिजली देने का वादा कर चुके हैं. आम आदमी पार्टी अगले साल चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में उतरने वाली है. इसमें गोवा, पंजाब और उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश शामिल है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-inaugurates-defense-ministry-office/