Gujarat Exclusive > राजनीति > पंजाब: राहुल गांधी नाराज सुनील जाखड़ को अपनी फ्लाइट से लेकर दिल्ली पहुंचे

पंजाब: राहुल गांधी नाराज सुनील जाखड़ को अपनी फ्लाइट से लेकर दिल्ली पहुंचे

0
1102

नई दिल्ली: चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाने के बावजूद पंजाब कांग्रेस को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है. पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने बुधवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की. इतना ही नहीं जाखड़ राहुल और प्रियंका के साथ प्लेन से दिल्ली भी आ चुके हैं. जाखड़ की राहुल और प्रियंका के साथ अचानक मुलाकात ने एक बार फिर सियासी सरगर्मियों को तेज कर दिया है.

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद सुनिल जाखड़ का नाम भावी मुख्यमंत्रियों की सूची में सबसे ऊपर थे, लेकिन बाजी चरणजीत सिंह चन्नी ने मार ली. उसके बाद सुनील जाखड़ ने खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर की. गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने से पहले सुनील जाखड़ इस पद पर थे. लेकिन नवजोत की वजह से उनको यह पद भी गवाना पड़ा था.

सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी शिमला से लौट रहे थे और बुधवार शाम चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए फ्लाइट में सवार हुए. इस यात्रा में उनके साथ सुनिल जाखड़ भी थे.

माना जा रहा है कि जाखड़ को शांत करने के लिए उन्हें दिल्ली लाया गया है ताकि उनके बयान से पार्टी को नुकसान न हो. इसके अलावा जल्द ही उन्हें कोई नई जिम्मेदारी दी जा सकती है. जाखड़ के नाम पर पहले से ही पार्टी की चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष के तौर पर विचार किया जा रहा है.

खबरों के मुताबिक, जाखड़ को चरणजीत सिंह चन्नी की सरकार में उपमुख्यमंत्री बनने का प्रस्ताव भी मिला था लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया था. जाखड़ ने सोमवार को एक बयान में पार्टी की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी पर भी हमला बोला था. अंबिका सोनी ने कहा था कि पंजाब का मुख्यमंत्री सिख नेता होना चाहिए. इससे पहले जाखड़ ने हरीश रावत के बयान की भी आलोचना की थी जिसमें उन्होंने कहा था कि पंजाब में अगला चुनाव नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में लड़ा जाएगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pm-modi-arrives-in-washington-dc/