Gujarat Exclusive > देश-विदेश > नेशनल डिफेंस कॉलेज दीक्षांत समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिया हिस्सा

नेशनल डिफेंस कॉलेज दीक्षांत समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिया हिस्सा

0
322

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को नेशनल डिफेंस कालेज के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लिया. इस मौके पर राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारे छात्रों ने कोरोना महामारी के दौरान आने वाली तमाम तरीके की चुनौतियों को अवसर में बदल दिया. सिंह ने कहा कि एनडीसी रणनीतिक मामलों की समझ को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.

नेशनल डिफेंस कॉलेज के दीक्षांत समारोह में रक्षामंत्री ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि ज्ञान की भूमिका को किसी देश की सबसे बड़ी सम्पत्ति के रूप में बहुत लंबे समय से महसूस किया गया है. हमने अपने गुरुओं को समाज में सबसे उंचे पायदान पर रखा है. ज्ञान और बुद्धिमता को हमारे समाज में सर्वोच्च गुणों के रूप में माना गया है.

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि मास्टर ऑफ फिलॉसफी की डिग्री प्राप्त करने वाले सदस्यों को बधाई देते हुए खुशी है. मुझे पता है कि समकालीन समय में सरकार द्वारा सामना की जाने वाली चुनौतियों के व्यावहारिक नीति समाधान की दिशा में आप अकादमिक शोध के दौर से गुजरे हैं.

नेशनल डिफेंस कालेज के दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए सिंह ने आगे कहा कि बुराई पर अच्छाई की जीत के लिए श्रीकृष्ण ज्ञान, बुद्धिमत्ता, शासनकला को साथ लाए. हमारा मकसद राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रणनीतिक संबंध बनाना है. ये सिद्धांत रणनीतिक सोच के मूलतत्व हैं. ये प्राचीन काल में उतने प्रासंगिक थे जितने आज की चुनौतियों से पार पाने के लिए हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/jignesh-mevani-kanhaiya-kumar-congress-entry/