Gujarat Exclusive > राजनीति > भवानीपुर हिंसा: चुनाव आयोग पर बरसे भाजपा नेता, कहा- रद्द किया जाए चुनाव

भवानीपुर हिंसा: चुनाव आयोग पर बरसे भाजपा नेता, कहा- रद्द किया जाए चुनाव

0
787

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के भवानीपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार करने पहुंचे बीजेपी के उपाध्यक्ष दिलीप घोष के साथ कथित हमला और धक्का मुक्की की गई. चुनाव आयोग ने हंगामे को लेकर राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब किया है. इतना ही नहीं प्रचार के आखिरी दिन भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प होने की जानकारी सामने आई है. मतदान से पहले होने वाली हिंसा को लेकर भाजपा नेताओं ने चुनाव आयोग पर हमला बोला है.

भाजपा और TMC कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प पर पश्चिम बंगाल भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि यहां स्थिति बहुत नाज़ुक है. चुनाव आयोग कुछ नहीं कर रहा है. चुनाव आयोग को तुरंत कार्यवाही करनी चाहिए. यहां लोकतांत्रिक तरह से चुनाव होने का माहौल भी नहीं है.

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि चुनाव घोषणा होते ही हम जब से चुनाव प्रचार में गए हैं हमारे कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे हैं. हम आज एक बस्ती में घर-घर जाकर प्रचार कर रहे थे, प्रचार पूरा हुआ तो हमारे ऊपर हमला हुआ. अगर हमारे जैसे नेता पर हमला होता है तो सामान्य जन घर से निकल कर मतदान करेंगे ये मुझे उम्मीद नहीं है. निष्पक्ष चुनाव होना संभव नहीं है इसलिए चुनाव को रद्द किया जाए. जब वातावरण अनुकूल होगा और चुनाव आयोग अपने उम्मीदवार की सुरक्षा सुनिश्चित कर पाएगा तब चुनाव होने चाहिए.

चुनाव प्रचार में हिंसा पर भवानीपुर उपचुनाव में BJP उम्मीदवार प्रियंका टिबरीवाल ने कहा कि हम भगवान से लोगों के लिए प्रार्थना कर रहे है. मुख्यमंत्री हमले करवा रही हैं, वह अपनी कुर्सी बचाने के लिए ऐसा कर रही हैं. ममता बनर्जी को लोगों की जान की कीमत नहीं है, उन्हें सिर्फ अपनी कुर्सी से प्यार है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/nimaben-acharya-gujarat-assembly-speaker/