Gujarat Exclusive > राजनीति > बंगाल: BJP प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से की मुलाकात, मांग भवानीपुर में लगे धारा 144

बंगाल: BJP प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से की मुलाकात, मांग भवानीपुर में लगे धारा 144

0
829

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के भवानीपुर सीट पर अगले 30 तारीख को उपचुनाव होने वाला है. चुनावी प्रचार के लिए पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष के साथ कथित हमला और धक्का मुक्की की गई. जिसके बाद सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. भाजपा नेता स्वपन दासगुप्ता के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव से मुलाकात कर उपचुनाव वाले दिन भवानीपुर के आसपास धारा 144 लागू करने की मांग की.

चुनाव प्रचार के दौरान दिलीप घोष पर हुए हमले पर BJP सांसद स्वपन दास गुप्ता ने कहा कि यह हमले संगठित प्रयास हैं जिससे मतदाता में डर का माहौल बना सकें और मतदान कम हो. जब भी ज़्यादा मतदान हुए हैं तो BJP को फायदा हुआ है. राज्य में निहित स्वार्थ के लिए कुछ लोगों ने यह काम करवाया है.

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने कहा कि आज भवानीपुर में जो हुआ ये लोकतंत्र के लिए बहुत बुरी बात है. भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष पर जानलेवा हमला किया गया. यह दर्शाता है कि पश्चिम बंगाल में क़ानून व्यवस्था नाम की कोई चीज ही नहीं है.

मतदान से पहले होने वाली हिंसा को लेकर भाजपा नेता लगातार ममता सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं. भाजपा नेता सौमित्र खान ने कहा कि ममता बनर्जी नंदीग्राम में हार गई, अब भवानीपुर में वो भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट करवा रही हैं. भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष पर भी हमला किया गया है. ममता बनर्जी 30 सितंबर को जनता को वोट नहीं डालने देगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/bengal-bjp-leader-ec-attack/