Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल गांधी की मौजूदगी में कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी कांग्रेस में हुए शामिल

राहुल गांधी की मौजूदगी में कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी कांग्रेस में हुए शामिल

0
926

नई दिल्ली: शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती के मौके पर सीपीआई नेता कन्हैया कुमार और गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. इससे पहले दोनों नेता राहुल गांधी के साथ दिल्ली के आईटीओ स्थित शहीदी पार्क गए. यहां तीनों नेताओं ने भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इस दौरान उनके साथ गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल भी मौजूद रहे.

कांग्रेस में कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी की भूमिका को लेकर तस्वीर साफ नहीं है. हालांकि माना जा रहा है कि यह दोनों युवा नेता देशभर में युवाओं को कांग्रेस से जोड़ने और मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन चलाने के लिए देशव्यापी अभियान चला सकते हैं. चर्चा यह भी है कि कांग्रेस बिहार में कन्हैया कुमार और गुजरात में जिग्नेश मेवानी को बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है. इसी रणनीति के तहत आने वाले दिनों में कुछ और युवा नेता कांग्रेस में शामिल होंगे.

भाजपा शासित गुजरात में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले जिग्नेश मेवानी कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं. 2017 का विधानसभा चुनाव बनासकांठा जिले की वडगाम सीट से जिग्नेश मेवानी ने कांग्रेस के समर्थन से कामयाबी हासिल की थी.

इस मौके पर वडगाम से निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी ने कहा कि मैं एक निर्दलीय विधायक हूं, इसलिए औपचारिक रूप से कांग्रेस ज्वॉइन नहीं कर सकता. गुजरात में होने वाला अगला विधानसभा चुनाव कांग्रेस पार्टी की ओर से लड़ूंगा और पार्टी के लिए कैंपेन भी करूंगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/manish-sisodia-visit-gujarat-tomorrow/