Gujarat Exclusive > राजनीति > भवानीपुर में धारा 144 के बीच मतदान, BJP ने टीएमसी पर बूथ कैप्चरिंग का लगाया आरोप

भवानीपुर में धारा 144 के बीच मतदान, BJP ने टीएमसी पर बूथ कैप्चरिंग का लगाया आरोप

0
772

भवानीपुर: पश्चिम बंगाल के भवानीपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है. मतदान को लेकर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं. मतदान के दौरान किसी भी तरह की घटना को रोकने के लिए मतदान केंद्रों के 200 मीटर के दायरे में सीआरपीसी की धारा 144 लागू की गई है.

मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है. मतदान के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. हर बूथ पर केंद्रीय बल के जवानों को तैनात किया गया है. चुनाव आयोग के मुताबित भवानीपुर में मतदान की गति काफी धीमी है. सुबह 11 बजे तक 21.73 फीसदी मतदान हुआ है. इसके अलावा समसेरगंज में 40.23 फीसदी मतदान होने की जानकारी मिल रही है.

भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ रही भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल ने वार्ड नंबर 72 का दौरा करते हुए कहा, ”मदन मित्रा ने बूथ कैप्चरिंग के लिए मशीनों को बंद करवा दिया ताकि वोटर आ चले जाएं और अपना मताधिकार का इस्तेमाल न करें.”

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर समेत तीन सीटों पर सुरक्षा और बारिश से बचाव के उपायों के बीच विधानसभा उपचुनाव हो रहे हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में भवानीपुर से चुनाव लड़ रही हैं. दक्षिण कोलकाता के भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र के अलावा मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर और समसेरगंज निर्वाचन क्षेत्रों पर भी मतदान हो रहा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-183/