Gujarat Exclusive > राजनीति > पंजाब में चल रहे संघर्ष पर बोले कन्हैया, PM मोदी-गडकरी के बीच मतभेद पर चर्चा क्यों नहीं?

पंजाब में चल रहे संघर्ष पर बोले कन्हैया, PM मोदी-गडकरी के बीच मतभेद पर चर्चा क्यों नहीं?

0
899

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता जहां एक तरफ पंजाब में सियासी हालात को लेकर आलाकमान पर सवाल खड़ा कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ बीते दिनों कांग्रेस का दामन थामने वाले कन्हैया कुमार पार्टी का बचाव करते हुए नजर आए. राहुल गांधी की मौजूदगी में मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हुए जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष ने पंजाब में पार्टी के विवाद पर बात की और भाजपा का उदाहरण देते हुए सवाल किया कि पीएम मोदी और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के बीच मतभेद पर चर्चा क्यों नहीं की जाती.

कन्हैया कुमार ने कहा, ‘कांग्रेस चांद की तरह है. कई बार यह बढ़ता हुआ प्रतीत होता है. लेकिन ऐसा होता नहीं है. फिर भी भाजपा से लड़ने के यही एकमात्र विकल्प है.”

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कन्हैया ने कहा, ”कांग्रेस चांद की तरह है। कई बार यह बढ़ता हुआ प्रतीत होता है, लेकिन यह होता नहीं। फिर भी बीजेपी से लड़ने के लिए यह एकमात्र विकल्प है।” पंजाब कांग्रेस में झगड़े और जी 23 नेताओं के असंतोष पर युवा नेता ने कहा, ”परिवार में हमेशा कुछ मुद्दे और शिकायतें होंगी, लेकिन यदि एक तरफ बीजेपी है तो दूसरी तरफ केवल कांग्रेस है। क्यों पीएम मोदी और नितिन गडकरी के बीच मतभेदों को नजरअंदाज किया जाता है।”

पंजाब कांग्रेस में झगड़ा और जी-23 नेताओं के असंतोष पर युवा नेता ने कहा, ‘परिवार में हमेशा कुछ न कुछ मुद्दे और शिकायतें रहेंगी लेकिन अगर एक तरफ बीजेपी है तो दूसरी तरफ सिर्फ कांग्रेस है. क्या पीएम मोदी और नितिन गडकरी के बीच मतभेदों को नजरअंदाज किया जा रहा है?

गौरतलब है कि बीते दिनों कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के दौरान कन्हैया कुमार ने जमकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला था. कन्हैया ने कहा कि इस देश के लाखों-करोड़ों नौजवानों को ये लगने लगा है कि अगर कांग्रेस नहीं बची तो देश नहीं बचेगा. हम कांग्रेस पार्टी में इसलिए शामिल हुए हैं क्योंकि कांग्रेस गांधी की विरासत को लेकर आगे चलेगी. एक सोच देश की सत्ता पर न सिर्फ काबिज़ है, देश की चिंतन परंपरा, संस्कृति, मूल्य, इतिहास, वर्तमान, भविष्य खराब करने की कोशिश कर रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/haryana-farmer-and-police-violent-clash/