Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात से दिल्ली पहुंचे नेता गांधीजी के बारे में बहुत कम जानते हैं: कपिल सिब्बल

गुजरात से दिल्ली पहुंचे नेता गांधीजी के बारे में बहुत कम जानते हैं: कपिल सिब्बल

0
986

अहमदाबाद: कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं. गांधी जयंती के मौके पर अहमदाबाद पहुंचे कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल ने भाजपा नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा कि गुजरात के नेता जो दिल्ली पहुंच गए हैं, वो महात्मा गांधी के बारे में बहुत कम जानते हैं. वे कहते थे ‘द ओन्ली गॉड इज द गॉड ऑफ ट्रुथ’. मैं मोदी से पूछना चाहता हूं वो सत्य कहां गया? आंकड़ों में, वाणी में, काम में और हर चीज़ में असत्य है.

PM मोदी पर हमला बोलते हुए कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि गांधीजी के आदर्शों के बारे आज के दौर में कोई नहीं जानता. ये लोग गांधीजी के स्वतंत्रता आंदोलन से मिली देश की आजादी को खत्म करने की तैयारी कर रहे हैं. गांधीजी कहते हैं कि राम-रहीम एक हैं, इन लोगों से पूछिए कि राम-रहीम एक हैं?

दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के बारे में कपिल सिब्बल ने कहा कि लोगों के बीच चर्चा है कि विपक्ष सत्ता पक्ष को घेरने की साजिश के तहत किसानों के आंदोलन के लिए प्रोत्साहित किया गया था. लेकिन किसान आंदोलन में विपक्ष की कोई जिम्मेदारी नहीं है. किसानों की समस्या जमीन से जुड़ी है. विपक्ष किसानों का मुद्दा सदन में उठाने की कोशिश करता है लेकिन उसे सदन में आवाज नहीं उठाने दिया जा रहा. नए कानून से किसानों के अधिकारों से वंचित किया जा रहा है जिसकी वजह से वह सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि गुजरात कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा इसका फैसला राहुल गांधी करेंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/modasa-road-accident-4-killed/