Gujarat Exclusive > राजनीति > लखीमपुर खीरी हिंसा: अखिलेश यादव ने कहा- BJP पर भरोसा नहीं कि वह इंसाफ दिलाएगी

लखीमपुर खीरी हिंसा: अखिलेश यादव ने कहा- BJP पर भरोसा नहीं कि वह इंसाफ दिलाएगी

0
658

लखनऊ: लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद यूपी सियासी अखाड़ा बन गया है. किसानों से मिलने जा रही कांग्रेस महासचिव को पहले तो हिरासत में लिया गया और अब उनको गिरफ्तार कर लिया है. जिसके खिलाफ प्रिंयका ने सत्याग्रह शुरू कर दिया है. योगी सरकार किसी भी राजनीतिक दल के लोगों को लखीमपुर जाने की अनुमति नहीं दे रही है. इस बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर हमला बोला है.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा पर भरोसा नहीं है कि न्याय दिलाए. किसानों से अपील है कि आने वाले समय में इस सरकार को उखाड़ फेकें. जो लोग मौके पर थे सभी ने गृहराज्य मंत्री के बेटे पर उंगली उठाई है. जबतक वे गृहराज्य मंत्री हैं कैसे संभव है कि पुलिस उनके घर में घुस जाएगी इसलिए वे इस्तीफा दें.

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि ये 3 कानून अगर लागू हो गए तो हो सकता है भविष्य में किसानों से खेत और जमीन भी छिन जाएं. ये कानून खत्म हों. लखीमपुर के घटना की जितनी निंदा की जाए कम है. अंग्रेजों ने भी इतना जुल्म और अन्याय नहीं किया होगा जितना भाजपा सरकार में किसानों पर अन्याय हो रहा है.

उधर केंद्रीय गृह मंत्री अजय मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरी घटना को साजिश करार दिया. उन्होंने कहा कि यह प्रकाश में आ रहा है कि मरने वाला एक व्यक्ति बहराइच के नानपारा का निवासी था जो समाजवादी पार्टी की रुद्रपुर इकाई के जिलाध्यक्ष था. इस घटना में कई ऐसे कई लोग शामिल हैं. एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच कराई जाए. मेरे बेटे पर लगे आरोप हर तरह से निराधार हैं. अगर वह मौके पर होता तो उसे पीट-पीट कर मार डाला जाता.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/chhattisgarh-cm-dharna-lucknow-airport/