Gujarat Exclusive > देश-विदेश > महंगाई की दोहरी मार, पेट्रोल-डीजल के बाद रसोई गैस के दाम बढ़े

महंगाई की दोहरी मार, पेट्रोल-डीजल के बाद रसोई गैस के दाम बढ़े

0
467

मोदी सरकार अच्छे दिन लाने का वादा कर महंगाई के नए-नए झटके हर दिन दे रही है. बढ़ते पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने जहां लोगों की कमर तोड़ दी है वहीं दूसरी तरफ महीने के पहले सप्ताह में मोदी सरकार ने एक और नया झटका दे दिया है. सरकार ने एक बार फिर एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए हैं.

तेल कंपनियों ने बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलो के सिलेंडर की कीमत में 15 रुपये की बढ़ोतरी की है. बढ़ोतरी के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 884.50 रुपये से बढ़कर 899.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है.

गुजरात में रसोई गैस की कीमत करीब 900 रुपये है. गौरतलब है कि सरकार ने कुछ समय सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी पर भी रोक लगा दी है. अब गुजरातियों को प्रति एलपीजी सिलेंडर 915 रुपया मिलेगा. इसके अलावा होम डिलीवरी पर अतिरिक्त 30-50 रुपये का भुगतान करना होगा. इसलिए एक सिलेंडर की कीमत 950 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक हो सकती है.

गौरतलब है कि अभी 6 दिन पहले यानी महीने के पहले दिन सरकार ने 19 किलो के कॉमर्शीयल सिलेंडर की कीमत में 43 रुपये की बढ़ोतरी की थी. लेकिन उस दौरान रसोई गैस की कीमतों को नहीं बढ़ाया गया था जिससे लोग राहत की सांस ले रहे थे. लेकिन केंद्र सरकार ने आम आदमियों को महंगाई का दोहरा झटका दे दिया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/petrol-and-diesel-prices-increased-again/