Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर दर्ज की गई वृद्धि

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर दर्ज की गई वृद्धि

0
662

बुलेट ट्रेन की तरह पेट्रोल-डीजल के दाम दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं. लगता है सरकार अच्छे दिन लाने के अपने वादों को भूल गई है. इतना ही नहीं महंगाई बढ़ाकर मोदी सरकार अपने अच्छे दिन लाने के लिए लोगों को दोनों हाथों से लूट रही है. सरकार का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें बढ़ रही हैं. इसलिए पेट्रोल-डीजल की कीमत उनके हाथ में नहीं है. हालांकि चुनाव के दौरान लगातार एक महीने तक पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं बढ़े थे. ऐसे सवाल यह उठता है कि यह कैसा जादू था.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत सभी शहरों में ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. आज पेट्रोल की कीमत में 30 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. कल भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इतनी ही बढ़ोतरी हुई थी. सिर्फ कुछ दिनों में पेट्रोल की कीमतों में 2 रुपये से अधिक और डीजल में 3 रुपये से अधिक की वृद्धि हुई है. जिसकी वजह से देश भर के ज्यादातर राज्यों में पेट्रोल की कीमत 100 के पार पहुंच गया है. इतना ही नहीं डीजल की कीमतें 100 रुपये के करीब पहुंच गई है.

आज होने वाली वृद्धि के बाद कोलकाता में पेट्रोल 104.23 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल 95.23 रुपये प्रति लीटर, चैन्नई में पेट्रोल 101.01 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल 96.00 रुपये प्रति लीटर, दिल्ली में पेट्रोल 103.54 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल 92.12 रुपये प्रति लीटर, मुंबई में पेट्रोल 109.54 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल 99.92 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है.

गौरतलब है कि पिछले मंगलवार से पेट्रोल की कीमतों में तेजी शुरू हो गई थी. मौजूदा सप्ताह में दो दिन बुधवार और सोमवार को कीमतें स्थिर रहीं. इसके अलावा कीमतों हर दिन वृद्धि दर्ज की गई.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/uk-traveler-policy-changes/