Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अनिल देशमुख के घर पांचवीं बार रेड क्यों? शरद पवार ने केंद्रीय एजेंसी के दुरूपयोग पर जताई चिंता

अनिल देशमुख के घर पांचवीं बार रेड क्यों? शरद पवार ने केंद्रीय एजेंसी के दुरूपयोग पर जताई चिंता

0
848

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने केंद्रीय एजेंसियों के बढ़ते दुरुपयोग पर चिंता व्यक्त करते हुए पूछा है कि महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख के घर पर पांचवीं बार छापेमारी क्यों की गई. उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि संवैधानिक संस्थानों का दुरुपयोग किया जा रहा है, चाहे वह सीबीआई हो या ईडी या आईटी और एनसीबी. मुंबई में एक संवाददाता सम्मेलन में शरद पवार ने कहा कि अनिल देशमुख के घर पर कल पांचवीं बार छापा मारा गया. मैं आश्चर्यचकित हूँ. एक ही घर में 5 बार छापेमारी करने की क्या जरूरत है? जनता को भी इसे समझने की जरूरत है.

राकांपा अध्यक्ष ने कहा, “हम कुछ समय से चीन के साथ बातचीत कर रहे हैं लेकिन 13वें दौर की वार्ता विफल हो गई है.” वहीं, कश्मीर में 5 जवान शहीद हो गए हैं. यह गंभीर मुद्दा है मुझे लगता है कि सभी दलों को एक साथ आकर भूमिका निभाने की जरूरत है. राजनीति को देश की सुरक्षा में दखल नहीं देना चाहिए.

लखीमपुर खीरी कांड पर पवार ने कहा कि किसानों ने स्पष्ट कर दिया है कि केंद्रीय मंत्री के बेटे की कार ने किसानों को कुचला है लेकिन सरकार नहीं सुन रही है. सरकार ने मामला सुप्रीम कोर्ट में जाने के पांच-छह दिन बाद मंत्री के बेटे को गिरफ्तार कर लिया. मेरा मानना ​​है कि यह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी है और वह इस जिम्मेदारी से बच नहीं सकते. पवार ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/arvind-kejriwal-punjab-mission/