Gujarat Exclusive > देश-विदेश > PM मोदी से जीतन राम मांझी की मांग, कश्मीर को सुधारने की जिम्मेदारी बिहारियों पर छोड़ दें

PM मोदी से जीतन राम मांझी की मांग, कश्मीर को सुधारने की जिम्मेदारी बिहारियों पर छोड़ दें

0
666

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी बीते कुछ दिनों से गैर कश्मीरियों को निशाना बना रहे हैं. इस महीने अब तक नागरिकों को निशाना बनाकर की गई गोलीबारी में 11 लोगों की मौत हो चुकी है. दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में रविवार को आतंकवादियों ने बिहार के दो मजदूरों की उनके मकान में घुसकर मौत के घाट उतार दिया था. इस मामले को लेकर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का बड़ा बयान सामने आया है.

हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा कि कश्मीर में बिहार के लोगों की हत्या से मन व्यथित है. हालात में बदलाव नहीं हो पा रहा तो PM और केंद्रीय गृह मंत्री से आग्रह है कि कश्मीर को सुधारने की जिम्मेदारी बिहारियों पर छोड़ दीजिए 15 दिन में सुधार नहीं दिया तो कहिएगा.

कश्मीर में आतंकियों द्वारा बिहार के दो मज़दूरों की हत्या पर भाजपा नेता सुशील मोदी ने कहा कि इन लोगों की मंशा है कि लोगों में डर का माहौल पैदा करें, जिससे लोग कश्मीर छोड़कर चले जाएं. घर में घुसकर गरीब लोगों की हत्या करना एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. आतंकियों द्वारा यह कायराना हरकत है.

घर वापसी को मजबूर प्रवासी मजदूर 

जम्मू-कश्मीर में आतंकी लगातार आम आदमियों को निशाना बना रहे हैं. जिसकी वजह से डर का माहौल पैदा हो गया है. दूसरे राज्यों से कश्मीर में काम करने आए लोग अब पलायन को मजबूर हैं. रविवार को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने 2 बिहार के प्रवासी श्रमिकों को मौत के घाट उतार दिया था. जिसके बाद से रेलवे स्टेशन पर नजारा बदल गया है. जम्मू रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर घर लौटने की चाहत में नजर आ रहे हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-198/