Gujarat Exclusive > राजनीति > अमित शाह ने कहा यहां के युवाओं को किया जा रहा गुमराह, PM मोदी का दिल जम्मू-कश्मीर में बसता है

अमित शाह ने कहा यहां के युवाओं को किया जा रहा गुमराह, PM मोदी का दिल जम्मू-कश्मीर में बसता है

0
1011

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद गृह मंत्री अमित शाह इन दिनों तीन दिवसीय यात्रा पर हैं. यात्रा के आखिरी दिन जम्मू के गांदरबल के माता खीर भवानी मंदिर में पूजा की. इस दौरान उनके साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद रहे. उसके बाद श्रीनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि घाटी के युवाओं को गुमराह किया जा रहा है. मैं सवाल पूछना चाहता हूं कि 70 साल तक कश्मीर के युवाओं को जिला पंचायत चुनाव लड़ने का अधिकार आपने क्यों नहीं दिया?

गृहमंत्री अमित शाह ने अपने दौरे के आखिरी दिन श्रीनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बहुत लोगों ने सवाल उठाए कि धारा 370 हटने के बाद घाटी के लोगों की ज़मीन छीन ली जाएगी… ये लोग विकास को बांध कर रखना चाहते हैं, अपनी सत्ता को बचाकर रखना चाहते हैं, 70 साल से जो भ्रष्टाचार किया है उसको चालू रखना चाहते हैं. शाह ने आगे कहा कि पीएम मोदी का दिल जम्मू-कश्मीर में बसता है. वह अक्सर यहां का जिक्र करते हैं.

श्रीनगर में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि फारुख साहब ने भारत सरकार को पाकिस्तान से बात करने की सलाह दी… मैं घाटी के युवाओं से बात करना चाहता हूं. मैंने घाटी के युवाओं के सामने दोस्ती का हाथ बढ़ाया है. घाटी, जम्मू और नए बने लद्दाख का विकास पाक़ीज़ा मकसद से उठाया गया है कदम है.

अमित शाह ने आगे कहा कि ये लोग कहते थे कि दहश्तगर्दों के ख़िलाफ़ आवाज़ नहीं उठाई… इन लोगों ने घाटी का पर्यटन समाप्त कर दिया था. मार्च 2020 से मार्च 2021 के बीच में देश और विदेश के 1.31 लाख पर्यटक जम्मू-कश्मीर में आए हैं, जो देश के आज़ाद होने के बाद सबसे बड़ा आंकड़ा है. शाह ने आगे कहा कि जो शांति में खलल पहुंचाते थे, उनका मकसद क्या है? यहां उद्योग न लगे, पर्यटन न बढ़े, यहां का युवा बेरोज़गार रहे और बेरोज़गार होकर हाथ में पत्थर उठाता रहे. हम चाहते हैं कि वह पत्थर की बजाए पुस्तक उठाए, हथियार के बजाए कलपुर्जे जोड़ने के साधन उठाए और अपने जीवन को बढ़ाए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rajinikanth-dadasaheb-phalke-award/