Gujarat Exclusive > देश-विदेश > Facebook का नाम अब हो गया Meta, मार्क जुकरबर्ग ने किया नए नाम का ऐलान

Facebook का नाम अब हो गया Meta, मार्क जुकरबर्ग ने किया नए नाम का ऐलान

0
819

वॉशिंगटन: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक की होल्डिंग कंपनी का नाम बदल दिया गया है. इसे अब ‘मेटा’ के नाम से जाना जाएगा. नए नाम का ऐलान खुद फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने किया.

पिछले कुछ समय से लगातार खबरें आ रही थी कि फेसबुक फिर से ब्रांडेड होने वाला है. कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार को फेसबुक के वार्षिक सम्मेलन में घोषणा की. इस मौके पर मेटावर्स के लिए अपने दृष्टिकोण के बारे में भी जानकारी दी.

इस मौके पर जुकरबर्ग ने कहा कि फेसबुक की इस नई दुनिया Metaverse में लोग वर्चुअल रियलिटी हेडसेट का उपयोग करके मिल सकते हैं, काम कर सकते हैं और खेल सकते हैं. हमें विश्वास है कि मेटावर्स मोबाइल इंटरनेट की जगह ले लेगा.

नई होल्डिंग कंपनी मेटा फेसबुक में इसकी सबसे बड़ी सहायक कंपनी के साथ इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और वर्चुअल रियलिटी ब्रांड ओकुलस जैसे ऐप शामिल होंगे.

फेसबुक ने 2021 में मेटावार्स प्रोजेक्ट में 10 अरब डॉलर का निवेश किया था. हाल ही में जारी आय रिपोर्ट में कंपनी ने घोषणा किया था कि उसका वर्चुअल रियलिटी सेगमेंट इतना बड़ा हो गया है कि अब वह अपने उत्पादों को दो श्रेणियों में विभाजित कर सकती है.

नाम बदलने के साथ ही कंपनी में रोजगार के अवसर भी बढ़ने वाले हैं. कंपनी ने घोषणा की कि उसे मेटावर्स के लिए हजारों लोगों की जरूरत है. कंपनी फिलहाल दस हजार लोगों को रोजगार देने की तैयारी कर रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/delhi-police-ghazipur-border-removed-barricades/