Gujarat Exclusive > देश-विदेश > इस्राइली प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी से कहा- ‘आप मेरी पार्टी में शामिल हो जाइए’

इस्राइली प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी से कहा- ‘आप मेरी पार्टी में शामिल हो जाइए’

0
599

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीओपी 26 जलवायु शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए ग्लासगो दौरा पर थे. क्लाइमेट समिट में पीएम मोदी ने दुनिया भर के अन्य सभी नेताओं के साथ मुलाकात की. इस बीच पीएम मोदी और इस्राइली प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट के बीच हुई मुलाकात चर्चा का विषय बन गई है. मुलाकात के दौरान इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने पीएम मोदी से कहा कि ”आप इजरायल में लोकप्रिय हैं, आप मेरी पार्टी में शामिल हो जाइए.”

ग्लासगो में COP-26 जलवायु शिखर सम्मेलन की अपनी पहली यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट के साथ द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा की और उच्च तकनीक और नवाचार के क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने पर विचारों का आदान-प्रदान किया. इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने भारत और इजरायल के बीच मजबूत संबंधों के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया.

नफ्ताली बेनेट ने कहा कि आप इज़राइल में बहुत लोकप्रिय हैं, आप मेरी पार्टी में शामिल हों. इसके बाद पीएम मोदी हंसने लगे और दोनों नेताओं ने एक दूसरे को बधाई दी. प्रधानमंत्री मोदी और बेनेट के बीच औपचारिक मुलाकात के बाद संक्षिप्त बातचीत हुई. इजरायल के पीएम नफ्ताली बेनेट के साथ एक बैठक में मोदी ने कहा कि भारत के लोग इजरायल के साथ दोस्ती को बहुत महत्व देते हैं और दोनों देशों के बीच मजबूत द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करने का आह्वान किया.

गौरतलब है कि हाल के वर्षों में भारत और इजरायल ने अपने द्विपक्षीय संबंधों को रणनीतिक स्तर तक बढ़ाया है. दोनों देश सैन्य सहयोग के साथ-साथ नवाचार और अनुसंधान क्षेत्र और कुछ अन्य क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर काम कर रहे हैं. हाल ही में विदेश मंत्री एस जयशंकर इजरायल के दौरे पर थे जहां उन्होंने इजरायल के पीएम बेनेट को भारत आने का न्योता दिया था. इजरायली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बेनेट 2022 की शुरुआत में भारत की यात्रा पर आ सकते हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/it-notice-ajit-pawar-clarification/