Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मध्य प्रदेश में भी सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने किया ऐलान

मध्य प्रदेश में भी सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने किया ऐलान

0
615

केंद्र की मोदी सरकार ने बीते कुछ माह से महंगाई की मार झेल रही आम जनता को दिवाली के मौके पर राहत दी है. केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 5 रुपये और डीजल पर 10 रुपया एक्साइज ड्यूटी घटाने का ऐलान किया है. मोदी सरकार के इस ऐलान के बाद कई बीजेपी और एनडीए शासित राज्यों ने भी टैक्स में कटौती करने का ऐलान किया है. इस बीच जानकारी सामने आ रही मध्य प्रदेश सरकार ने डीजल पर अतिरिक्त कर में 1.5 रुपये और पेट्रोल पर अतिरिक्त कर में 2 रुपये प्रति लीटर कमी करने का निर्णय लिया है.

इस सिलसिले में जानकारी देते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कल पेट्रोल और डीज़ल पर एक्साइज ड्यूटी में कमी की थी जिसके कारण पेट्रोल और डीज़ल के दाम घटे थे. आज उसी रास्ते पर चलते हुए ​जनता को महंगाई से राहत देने के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने भी पेट्रोल और डीज़ल पर वैट में 4% कटौती करने का फैसला किया है.

शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि डीज़ल पर अतिरिक्त कर को 1.5 रुपये और पेट्रोल पर अतिरिक्त कर में 2 रुपये प्रति लीटर कमी करने का निर्णय लिया है. इन फैसलों के कारण केंद्र शासन द्वारा ​दी गई राहत के अतिरिक्त मध्य प्रदेश में पेट्रोल और डीज़ल के रिटेल दाम में 7 रुपये प्रति​ लीटर की अतिरिक्त कमी आएगी.

इससे पहले मध्य प्रदेश CM चौहान ने कहा था कि कोविड के कारण आई आर्थिक परिस्थितियों के बीच भी अब तक एक्साइज ड्यूटी में जो कटौती हुई वह ऐतिहासिक है. आज तक कभी इतनी कटौती नहीं हुई है, जिसके कारण पेट्रोल और डीज़ल के दाम कम हुए हैं. वैट कम करने का फ़ैसला हमने भी कर लिया है. जल्द ही इसका ऐलान किया जाएगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-queen-train-girl-body-recovered/