Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना के दैनिक मामलों में गिरावट जारी, बीते 24 घंटों में 10 हजार नए केस के साथ 392 की मौत

कोरोना के दैनिक मामलों में गिरावट जारी, बीते 24 घंटों में 10 हजार नए केस के साथ 392 की मौत

0
522

नई दिल्ली: देश में जानलेवा कोरोना वायरस का प्रकोप अभी भी बरकार है. हालांकि दैनिक मामलों में बीते कुछ दिनों से गिरावट दर्ज की जा रही है. जिसे देखकर ऐसा लगता है कि भारत कोरोना की दूसरी लहर को मात देने के करीब पहुंच गया है. इस बीच जानकारी मिल रही है कि बीते 24 घंटे में कोरोना के 11 हजार के करीब नए मामले सामने आए हैं. जबकि इस दौरान 392 मरीजों की मौत दर्ज की गई.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में 10 हजार 929 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान 392 कोरोना संक्रमितों की मौत दर्ज की गई. आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3 करोड़ 43 लाख के पार पहुंच गई है. दैनिक मामलों में दर्ज की जाने वाली कमी के बाद रिकवरी रेट बढ़कर 98 फीसदी के पार पहुंच गया है.

देश में बीते कुछ दिनों से दैनिक मामलों की तुलना में डिस्चार्ज किए गए लोगों की संख्या में वृद्धि दर्ज की जा रही है. जिसकी वजह से एक्टिव मामलों की संख्या में भी लगातार कमी दर्ज की जा रही है. एक लंबे अरसे के बाद एक्टिव मामलों की संख्या एक लाख 46 हजार के करीब दर्ज की गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में 12 हजार 509 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. जिसके बाद देश में अबतक 3 करोड़ 37 लाख 37 हजार 468 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/nawab-malik-furious-again-at-sameer-wankhede/