Gujarat Exclusive > देश-विदेश > हजारों करोड़ की वसूली में शामिल फडणवीस, अंडरवर्ल्ड के लोगों को बड़े पदों पर बिठाया: नवाब मलिक

हजारों करोड़ की वसूली में शामिल फडणवीस, अंडरवर्ल्ड के लोगों को बड़े पदों पर बिठाया: नवाब मलिक

0
593

मुंबई: एनसीपी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ड्रग्स कार्रवाई मामले को लेकर कुछ समय से आमने-सामने हैं. देवेंद्र फडणवीस के आरोप पर नवाब मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पलटवार किया. नवाब मलिक ने देवेंद्र फडणवीस पर वसूली करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अंडरवर्ल्ड के लोगों को मुख्यमंत्री के रूप में उन्होंने ने बैठाने का काम किया है. इतना ही नहीं मलिक ने आगे कहा कि एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के साथ फडणवीस के अच्छे संबंध हैं इसलिए वह उन्हें बचाने के लिए काम कर रहे हैं.

अंडरवर्ल्ड के लोगों को बड़े पदों पर बैठाने का फडणवीस ने किया काम

नवाब मलिक ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान अंडरवर्ल्ड से कुछ लोगों को नियुक्त किया है. मलिक ने पूछा, “आपने नागपुर के एक गुंडा मुन्ना यादव को पद क्यों दिया?” फडणवीस ने बांग्लादेशी नागरिक हैदर आजम को भारतीय नागरिक बनाने का काम किया और उन्हें उसे भी पद दे दिया. मलिक ने आगे कहा कि उनके कहने पर पूरे महाराष्ट्र में वसूली का काम चल रहा था या नहीं? क्या यह बिल्डरों से वसूली की जा रही थीया नहीं?”

नवाब मलिक ने आगे कहा कि पांच साल पहले यानी 8 नवंबर को देश में नोटबंदी हुई थी. नकली 2000 और 500 के नोट देश में ज़ब्त होने लगे लेकिन महाराष्ट्र में पिछले एक साल से नकली नोटों का एक भी मामला सामने नहीं आया है क्योंकि नकली नोटों का काम फडणवीस के संरक्षण में चल रहा था. 8 अक्टूबर 2017 को बीकेसी में डीआरआई ने छापेमारी कर 14 करोड़ 56 लाख रुपये का नकली नोट जब्त किए था. लेकिन देवेंद्र फडणवीस ने इस मामले को खारिज कर दिया.

देवेंद्र फडणवीस बताएं कौन है रियाज भाटी- नवाब मलिक

नवाब मलिक ने फडणवीस के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि रियाज भाटी कौन है? वह फर्जी पासपोर्ट के साथ पकड़ा गया था, रियाज सभी कार्यक्रमों में आपके साथ क्यों नजर आता है? वह देश के प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में कैसे आता है? नवाब मलिक ने कहा कि फडणवीस ने नकली नोट मामले को कमजोर करने और हाजी अराफात के भाई को बचाने का काम किया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/mayawati-sp-bjp-serious-allegation/