Gujarat Exclusive > राजनीति > प्रियंका गांधी का एक और ऐलान, UP में सरकार बनी तो आशा बहनों का वेतन 10 हजार होगा

प्रियंका गांधी का एक और ऐलान, UP में सरकार बनी तो आशा बहनों का वेतन 10 हजार होगा

0
645

लखनऊ: यूपी की सत्ता से तीन दशकों से दूर रहने वाली कांग्रेस फिर से सियासी जमीन तलाशने की कोशिश कर रही है. चुनाव से पहले महासचिव प्रियंका गांधी एक के बाद एक चुनावी दावा करती जा रही हैं. प्रियंका गांधी समाज के हर स्तर तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं. इस बीच प्रियंका गांधी ने आशा और आंगनवाड़ी वर्क्स को लुभाने की कोशिश करते हुए कहा है कि अगर 2022 में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनती है तो आशा और आंगनवाड़ी वर्क्स को 10,000 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा.

शाहजहांपुर में मुख्यमंत्री से मिलने जा रही आशा वर्क्स को पुलिस ने रोके जाने के बाद प्रियंका गांधी ने सरकार पर हमला बोला. प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा “उप्र सरकार द्वारा आशा बहनों पर किया गया एक-एक वार उनके द्वारा किए गए कार्यों का अपमान है. मेरी आशा बहनों ने कोरोना में व अन्य मौकों पर पूरी लगन से अपनी सेवाएं दीं. मानदेय उनका हक है, उनकी बात सुनना सरकार का कर्तव्य, आशा बहनें सम्मान की हकदार हैं और मैं इस लड़ाई में उनके साथ हूं.”

प्रियंका गांधी का एक और बड़ा चुनावी ऐलान

महासचिव प्रियंका गांधी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा “कांग्रेस पार्टी आशा बहनों के मानदेय के हक और उनके सम्मान के प्रति प्रतिबद्ध है और सरकार बनने पर आशा बहनों एवं आंगनबाड़ी कर्मियों को 10,000 रु प्रतिमाह का मानदेय देगी.

यूपी चुनाव में 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देगी कांग्रेस

इससे पहले प्रियंका गांधी ने चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देना ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि पार्टी ने यह फैसला उन्नाव की उस लड़की के लिए किया है जिसे जलाकर मार दिया गया था. यह फैसला हाथरस की उस लड़की के लिए है जिसे न्याय नहीं मिला. प्रियंका ने कहा कि लखीमपुर में एक युवती मिली थी उसने कहा था कि उसका सपना प्रधानमंत्री बनने का है. यह फैसला उसके लिए, यह फैसला सोनभद्र की उस महिला के लिए है जिसका नाम किस्मत है, जिसने अपने लोगों के लिए आवाज उठाई. यह यूपी की हर उस महिला के लिए है जो यूपी को आगे बढ़ाना चाहती है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/rajasthan-road-accident-12-killed/