Gujarat Exclusive > देश-विदेश > वरुण गांधी के बाद जीतन राम मांझी कंगना पर बरसे, राष्ट्रपति से की पद्मश्री पुरस्कार वापस लेने की मांग

वरुण गांधी के बाद जीतन राम मांझी कंगना पर बरसे, राष्ट्रपति से की पद्मश्री पुरस्कार वापस लेने की मांग

0
685

अपनी विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में बनी रहने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत ने देश की आजादी को लेकर विवादास्पद बयान दिया है. जिसको लेकर देश का सियासी पारा गरम हो गया है. बीते दिनों राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कंगना को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया था. उस दौरान भी कुछ लोगों ने कंगना पर हमला बोला था कि उनको काम के लिए नहीं बल्कि नफरत फैलाने के लिए सम्मानित किया गया है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कंगना पर हमला बोलते हुए राष्ट्रपति से पद्मश्री पुरस्कार वापस लेने की मांग की है.

जीतन राम मांझी ने इस मामले को लेकर ट्वीट कर लिखा” महामहिम रामनाथ कोविंद अविलंब कंगना रनौत से पद्म श्री सम्मान वापिस लेना चाहिए, नहीं तो दुनिया ये समझेगी कि गांधी, नेहरू, भगत सिंह, पटेल, कलाम, मुखर्जी, सावरकर सब के सब ने भीख मांगी तो आजादी मिली! लानत है ऐसे कंगना पर!, टाइम्स नाउ को ऐसे टॉक के लिए माफी मांगे और सभी चैनल कंगना को बैन करें.”

 

इससे पहले कंगना के इस विवादित बयान को लेकर भाजपा सांसद वरुण गांधी ने ट्वीट कर लिखा था “कभी महात्मा गांधी जी के त्याग और तपस्या का अपमान, कभी उनके हत्यारे का सम्मान, और अब शहीद मंगल पाण्डेय से लेकर रानी लक्ष्मीबाई, भगत सिंह, चंद्रशेखर आज़ाद, नेताजी सुभाष चंद्र बोस और लाखों स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियों का तिरस्कार. इस सोच को मैं पागलपन कहूँ या फिर देशद्रोह?”

बुधवार को कंगना ने एक कार्यक्रम में कहा कि सावरकर, रानी लक्ष्मीबाई, नेता सुभाषचंद्र बोस इन लोगों की बात करूं तो ये लोग जानते थे कि खून बहेगा, लेकिन यह भी याद रहे कि हिंदुस्तानी, हिंदुस्तानी का खून न बहाए. उन्होंने आजादी की कीमत चुकाई, यकीनन. पर वह आजादी नहीं थी, वह भीख थी. देश को असली आजादी 2014 में मिली मिली है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/jammu-and-kashmir-kulgam-2-terrorists-killed/