Gujarat Exclusive > राजनीति > महबूबा मुफ्ती ने संघ और BJP पर बोला हमला, हिंदुत्व को हाईजैक करने का लगाया आरोप

महबूबा मुफ्ती ने संघ और BJP पर बोला हमला, हिंदुत्व को हाईजैक करने का लगाया आरोप

0
599

देश में इन दिनों एक बार फिर से हिंदू धर्म और हिंदुत्व पर चर्चा तेज हो गई है. दरअसल कांग्रेस के नेता सलमान खुर्शीद और राशिद अल्वी के बयान को लेकर भाजपा कांग्रेस को हिंदू विरोधी बताने की कोशिश कर रही है. लेकिन अब भाजपा की पूर्व सहयोगी नेता और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने संघ और भाजपा पर जमकर हमला बोला है. मुफ्ती ने कहा कि मजहब के नाम पर बांटने-लड़ाने वाले दलों की आइएसआइएस से नहीं बल्कि अन्य किसी भी आतंकी संगठन से तुलना करना बिल्कुल भी गलत नहीं है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की विवादित किताब पर महबूबा मुफ्ती ने प्रतिक्रिया देते हुए सलमान खुर्शीद द्वारा आरएसएस की तुलना आइएसआइएस जैसे आतंकी संगठनों से किए जाने को सही ठहराते हुए कहा कि BJP और RSS जो लोगों को पढ़ाना चाहते हैं, वह ना तो हिंदू धर्म है और ना ही हिंदुत्व. जो सांप्रदायिक पार्टी हैं उसकी तुलना आतंकी संगठनों के साथ की जा सकती है. जो धर्म के नाम पर लिंचिंग करते हैं उसकी तुलना ISIS क्या किसी भी आतंकवादी संगठन से कर सकते हैं.

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्षा और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आगे कहा कि हिंदुत्व कभी सांप्रदायिकता को बढ़ावा नहीं देता. यह RSS, जन संघ और BJP है जो देश में लोगों को लड़ाना चाहती है. इन लोगों ने हिंदुत्व को हाईजैक कर लिया है, इनको लगता है कि हिंदुत्व और हिंदू धर्म का मतलब BJP और RSS है, जो की नहीं है.

महबूबा मुफ्ती ने आगे कहा कि हिंदु धर्म और सनातन धर्म हमें वसुधैव कुटुम्बकम् की भावना को अपनाने की शिक्षा देता है. सनातन धर्म हमें सांप्रदायिकता नहीं सिखाता. लेकिन आरएसएस और भाजपा जो सबक पढ़ाना चाहते हैं, वह ना तो हिंदू धर्म है और ना ही हिंदुत्व. जो सांप्रदायिक पार्टी हैं उसकी तुलना आतंकी संगठनों के साथ की जा सकती है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/amit-shah-addresses-akhil-bharatiya-rajbhasha-sammelan/