Gujarat Exclusive > राजनीति > CM योगी के गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी में अखिलेश, कहा- यह चुनाव लोकतंत्र को बचाने का है

CM योगी के गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी में अखिलेश, कहा- यह चुनाव लोकतंत्र को बचाने का है

0
118

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले चुनाव से पहले राज्य की सियासी सरगर्मियां अपने चरम सीमा पर हैं. सत्ताधारी भाजपा संगठन को मजबूत कर चुनाव में कामयाबी हासिल करना चाहती है वहीं सपा भी अपनी खोई हुई सियासी जमीन को वापस हथियाने की कोशिश कर रही है. जहां आज अमित शाह सपा के गढ़ आजमगढ़ पहुंचे वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर पहुंचे. गोरखपुर पहुंचे अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर जमकर तंज कसा.

गोरखपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र को बचाने का है. जो लोग इतने दिनों से किसानों की आवाज़ को नहीं सुन सके, आने वाले समय में कोई भी आंदोलन करेगा तो वो उसे कुचलने का काम करेंगे.

सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर पहुंचे अखिलेश यादव ने सीएम योगी से सवाल करते हुए कहा कि मैं उनसे जानना चाहता हूं कि सिर्फ मार्च तक गरीबों को राशन क्यों मिलेगा? मैं उत्तर प्रदेश की जनता को भरोसा दिलाता हूं कि समाजवादी सरकार बनेगी तो हर दीपावली- हर होली, हर होली से हर दीपावली तक लगातार 5 साल गरीबों को अनाज़ मिलता रहेगा.

गोरखपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि भाजपा को 2024 की चिंता नहीं करनी चाहिए. उन्हें 2022 में जनता के सवाल का जवाब देना चाहिए. महंगाई क्यों बढ़ी? पेट्रोल-डीज़ल के दाम क्यों बढ़े? किसानों की आय अब तक क्यों नहीं बढ़ी? युवाओं को रोज़गार क्यों नहीं मिले, अखिलेश ने आगे कहा कि बढ़ने और कटने वाले वोटरों के नाम की सूची चुनाव आयोग ने जारी नहीं की है. जबकि चुनाव आयोग को सूची जारी करनी चाहिए ताकि हम जान सकें कि कौन से वोट बढ़े हैं और कौन से वोट कटे हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/azamgarh-amit-shah-akhilesh-yadav-attack/