Gujarat Exclusive > गुजरात > मोरबी में 600 करोड़ की ड्रग्स जब्ती को लेकर नवाब मलिक ने साधा निशाना, कहा- ‘उड़ता गुजरात’

मोरबी में 600 करोड़ की ड्रग्स जब्ती को लेकर नवाब मलिक ने साधा निशाना, कहा- ‘उड़ता गुजरात’

0
810

गांधीनगर: गुजरात एटीएस की टीम ने मोरबी जिले के ज़िंजुदा गांव में एक घर पर छापेमारी 600 करोड़ रुपया से ज्यादा की 120 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है. गुजरात से एक बार फिर ड्रग्स बरामदगी को लेकर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी के नेता ने नवाब मलिक ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है. मामला सामने आने के बाद मलिक ने कहा कि गुजरात अब उड़ता गुजरात बन गया है.

पूरे देश में गुजरात से आता है ड्रग्स- नवाब मलिक

इससे पहले नवाब मलिक ने सवाल खड़ा करते हुए कहा था कि द्वारका में जब्त की गई ड्रग्स क्या यह संयोग है? नवाब मलिक ने एनसीबी के डीजी से आग्रह किया कि 1085 में कानून देश को नशा मुक्त बनाने के लिए बनाया गया था. मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा था कि पूरे देश में गुजरात से ड्रग्स पहुंच रहा है. हम गुजरात के ड्रग कनेक्शन को देश के सामने लाएंगे. नवाब मलिक ने कहा कि एनसीबी के डीजी इस मामले को गंभीरता से लेंगे, यह हमारा अनुरोध है और इसकी पूरी जांच होनी चाहिए.

इस सिलसिले में जानकारी देते हुए गुजरात के DGP आशीष भाटिया ने बताया कि ATS ने मोरबी में छापेमारी के दौरान 120 किलो हेरोइन ज़ब्त की जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में 650 करोड़ रुपए है. इस छापेमारी में 3 आरोपी पकड़े गए हैं. इस खेप को IPL के दौरान लाया गया जिसे सलाया में रखा गया था. FIR दर्ज़ करके आगे की कार्रवाई कर रहे हैं.

गौरतलब है कि डेढ़ महीने पहले कच्छ के मुंद्रा बंदरगाह पर भारी मात्रा में ड्रग्स जब्त करने के बाद आठ लोगों को हिरासत में लिया गया था. इस ड्रग्स के जत्थे को अफगानिस्तान से पाकिस्तान-दुबई के माध्यम से भारत लाया गया था. उसके बाद अहमदाबाद में कालूपुर रेलवे स्टेशन, मेहसाणा के पास भारी मात्रा में नशीला पदार्थ जब्त किया गया था. आपको बता दें कि गुजरात पुलिस कुछ ही दिनों में ड्रग्स के 60 के करीब केस दर्ज कर 90 से ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सिर्फ 2 माह में पुलिस ने 245 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स को जब्त किया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-december-heavy-cold-forecast/