Gujarat Exclusive > देश-विदेश > PM मोदी ने किया 82वें अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारी सम्मेलन का उद्घाटन

PM मोदी ने किया 82वें अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारी सम्मेलन का उद्घाटन

0
658

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 82वें अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारी सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हिस्सा लिया. शिमला में आयोजित 82वें अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारी सम्मेलन को संबोधित करते हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि इस ऐतिहासिक अवसर पर मुझे ये कहते हुए गर्व हो रहा है कि संसद, विधानसभा और विधान परिषद हमारे देश की प्रजातांत्रिक व्यवस्था के केंद्र बिन्दु हैं. हमारे प्रदेश की विधानसभा को भी गौरवशाली इतिहास रहा है.

शिमला में आयोजित अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन को डिजिटल माध्यम से संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमें आने वाले वर्षों में, देश को नई ऊंचाइयों पर लेकर जाना है, असाधारण लक्ष्य हासिल करने हैं. ये संकल्प ‘सबके प्रयास’ से ही पूरे होंगे और लोकतन्त्र में, भारत की संघीय व्यवस्था में जब हम ‘सबका प्रयास’ की बात करते हैं तो सभी राज्यों की भूमिका उसका बड़ा आधार होती है.

PM मोदी ने आगे कहा कि ये सम्मेलन हर साल कुछ नए विमर्शों और नए संकल्पों के साथ होती है. हर साल इस मंथन से कुछ न कुछ अमृत निकलता है. आज इस परंपरा को 100 साल हो रहे हैं ये भारत के लोकतांत्रिक विस्तार का प्रतिक है.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हमारा देश विविधताओं से भरा है. अपनी हज़ारों वर्ष की विकास यात्रा में हम इस बात को अंगीकृत कर चुके हैं कि विविधता के बीच भी, एकता की भव्य और दिव्य अखंड धारा बहती है. एकता की यही अखंड धारा, हमारी विविधता को संजोती है, उसका संरक्षण करती है. मेरा एक विचार ‘वन नेशन वन लेजिस्लेटिव प्लेटफॉर्म’ का है. एक ऐसा पोर्टल जो न केवल हमारी संसदीय व्यवस्था को ज़रूरी तकनीकी बढ़ावा दे, बल्कि देश की सभी लोकतान्त्रिक इकाइयों को जोड़ने का भी काम करे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/pollution-delhi-ncr-school-college-closed/