Gujarat Exclusive > राजनीति > UP के महोबा में कई परियोजनाओं का PM मोदी ने किया उद्घाटन, विपक्ष पर जमकर बरसे

UP के महोबा में कई परियोजनाओं का PM मोदी ने किया उद्घाटन, विपक्ष पर जमकर बरसे

0
640

उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनपद महोबा, हमीरपुर, बांदा और ललितपुर में 3,240 करोड़ रुपये की अर्जुन सहायक परियोजना, भावनी बांध परियोजना, रतौली बांध परियोजना, मसगांव-चिल्ली स्प्रिंकलर परियोजना का लोकार्पण किया. इस मौके पर पीएम ने कहा कि महोबा की ऐतिहासिक धरती पर आकर एक अलग ही अनुभूति होती है. इस समय हम देश की आज़ादी और राष्ट्र निर्माण में जनजातिय साथियों के योगदान को समर्पित जनजातीय गौरव सप्ताह भी मना रहे हैं.

कई सरकारी परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि गुलामी के उस दौर में भारत में नई चेतना जगाने वाले गुरुनानक देव जी का आज प्रकाश पर्व भी है. मैं देश और दुनिया के लोगों को गुरु पूरब की भी शुभकामनाएं देता हूं. आज ही भारत की वीर बेटी, बुंदेलखंड की शान, वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की जयंती भी है.

उत्तर प्रदेश पहुंचे पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि दिल्ली और उत्तर प्रदेश में लंबे समय तक शासन करने वालों ने बारी बारी से इस क्षेत्र को उजाड़ने में कोई कमी नहीं छोड़ी. यहां के जंगलों को, यहां के संसाधनों को कैसे माफिया के हवाले किया गया ये किसी से छिपा नहीं है. बीते 7 सालों में हम कैसे सरकार को दिल्ली के बंद कमरों से निकालकर देश के कोने-कोने में ले आए हैं, महोबा उसका साक्षात गवाह है. ये धरती ऐसी योजनाओं, ऐसे फैसलों की साक्षी रही है, जिन्होंने देश की गरीब माताओं-बहनों-बेटियों के जीवन में बड़े और सार्थक बदलाव किए हैं.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि बुंदेलखंड को लूटकर पहले की सरकार चलाने वालों ने अपने परिवार का भला किया. आपके परिवार बूंद-बूंद के लिए तरसता रहे, इससे उनको कोई सरोकार नहीं रहा. पहली बार बुंदेलखंड के लोग विकास के लिए काम करने वाली सरकार देख रहे हैं. वो उ.प्र. को लूटकर नहीं थकते थे, हम काम करते नहीं थकते, अब जब इन्हीं माफियाओं पर यूपी में बुलडोजर चल रहा है तो कुछ लोग हाय-तौबा मचा रहे हैं. ये लोग कितनी भी तौबा मचा लें, यूपी के विकास के काम, बुंदेलखंड के विकास के काम रूकने वाले नहीं हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/patil-congress-mla-invited-to-join-bjp/