Gujarat Exclusive > राजनीति > पीएम मोदी से मिलीं सीएम ममता बनर्जी, BSF का दायरा बढ़ाने के मुद्दे पर की चर्चा

पीएम मोदी से मिलीं सीएम ममता बनर्जी, BSF का दायरा बढ़ाने के मुद्दे पर की चर्चा

0
574

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बीते कुछ दिनों से दिल्ली में हैं. ममता बनर्जी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात सीमा सुरक्षा बल के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाये जाने का मुद्दा उठाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने BSF के बारे में चर्चा की, BSF हमारा दुश्मन नहीं है. मैं सभी एजेंसियों की इज्जत करती हूं लेकिन कानून-व्यवस्था जो राज्य का विषय है इससे उसमें टकराव होता है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे कहा कि मैंने पीएम मोदी से कहा ​कि राजनीतिक तौर पर आपके साथ हमारे जो भी अंतर हैं वो रहेंगे क्योंकि आपकी और हमारी पार्टी की विचारधारा अलग है. लेकिन ऐसा न हो कि केंद्र और राज्य के रिश्तों में कोई असर पड़े. राज्य का विकास होने से केंद्र का विकास होता है. हमारे यहां बहुत सारी प्राकृतिक आपदाएं हुई हैं इसमें केंद्र सरकार से हमें बहुत पैसा मिलेगा. मैंने वो पैसे देने के लिए बोला, उन्होंने कहा ​कि ठीक है हम परिस्थिति देख कर बताएंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने BGBS कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री को निमंत्रण दिया है, प्रधानमंत्री ने निमंत्रण स्वीकार किया है. मैंने कहा कि संघीय ढांचे को बेवजह छेड़ना ठीक नहीं है, इसके बारे में आप चर्चा करो और BSF के कानून को वापस लो.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पंजाब और पश्चिम बंगाल समेत कुछ सीमावर्ती राज्यों में बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को 15 किमी से बढ़ाकर 50 किमी कर दिया है. केंद्र के इस फैसले का विरोध करते हुए टीएमसी ने कहा कि केंद्र सरकार का यह कदम राज्य के अधिकार क्षेत्र में हस्तक्षेप है. गौरतलब है कि पंजाब में भी चरणजीत सिंह चन्नी सरकार कई बार बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को लेकर केंद्र से नाराजगी जता चुकी है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/akhilesh-yadav-farmer-compensation-announcement/