Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना के 8 हजार से ज्यादा नए केस दर्ज, 236 की मौत

भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना के 8 हजार से ज्यादा नए केस दर्ज, 236 की मौत

0
570

नई दिल्ली: कोरोना के दैनिक मामलों में बीते कुछ दिनों से लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. दैनिक मामलों में दर्ज की जा रही कमी के बाद ऐसा माना जा रहा है कि भारत में कोरोना अपने अस्थाचल की ओर है. लेकिन इस बीच कोरोना के नए वेरिएंट ने चिंता जरूर बढ़ा दी है. आज कोरोना के नए मामलों के साथ ही साथ मौत के आंकड़े में भी कमी दर्ज की गई है. मिल रही जानकारी के अनुसार देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 8 हजार से कुछ ज्यादा नए मामले सामने आए हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में 8 हजार 309 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान 236 कोरोना संक्रमितों की मौत दर्ज की गई. आज दर्ज होने वाली नई मौतों के बाद अब मृतकों की संख्या बढ़कर 4 लाख 67 हजार के पार पहुंच गई ह. जबकि भारत में अब तक 3 करोड़ 40 लाख से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

देश में बीते कुछ दिनों से दैनिक मामलों की तुलना में डिस्चार्ज किए गए लोगों की संख्या में वृद्धि दर्ज की जा रही है. जिसकी वजह से एक्टिव केस में भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. काफी वक्त के बाद सक्रिए मामलों की संख्या एक लाख 3 हजार के करीब दर्ज की गई है. इस बीच जानकारी मिल रही है बीते 24 घंटों में 9 हजार से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. जिसके बाद देश की रिकवरी रेट अब 98 फीसदी के पार पहुंच गई है.

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक आज सुबह 8 बजे तक देशभर में कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 1,22,41,68,929 पर पहुंच गया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/vibrant-gujarat-african-delegation-joins/