Gujarat Exclusive > गुजरात > राहुल गांधी के शर्त के बाद ज्यादातर नेता गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ से बाहर

राहुल गांधी के शर्त के बाद ज्यादातर नेता गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ से बाहर

0
173

अहमदाबाद: गुजरात कांग्रेस का अध्यक्ष कौन होगा इस पर काफी दिन से चर्चा चल रही है. अभी कल दीपक बाबरिया का नाम सामने आने पर प्रदेश कार्यालय में चहल-पहल तेज हो गई थी. लेकिन अब जानकारी सामने आ रही है कि राहुल गांधी ने गुजरात कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को लेकर शर्त रख दी है. राहुल गांधी के इस शर्त के बाद ज्यादातर नेता दौड़ से बाहर हो गए हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राहुल गांधी ने गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष के लिए आदेश दिया है कि जो राज्य अध्यक्ष बनेगा वह चुनाव नहीं लड़ सकता. राहुल गांधी के आदेश ने ज्यादातर लोगों ने अध्यक्ष पद की दौड़ से खुद को बाहर कर लिया है. क्योंकि जो अध्यक्ष बनना चाहते हैं उनमें से ज्यादातर को अगला चुनाव लड़ना है. वहीं दीपक बाबरिया ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. मिल रही जानकारी के अनुसार कांग्रेस आलाकमान ने कई दिग्गज नेताओं को दिल्ली तलब किया है.

गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के नामों को लेकर कभी भी बड़ा ऐलान किए जाने की संभावना है. दोनों पदों के लिए नाम लगभग तय हो चुके हैं. दीपक बाबरिया प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष हो सकते हैं. जबकि विधानसभा में विपक्ष की कमान शैलेश परमार या पूंजा वंश को दी जा सकती है.

गौरतलब है कि गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद से अमित चावड़ा और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से परेश धनानी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है. अब सबकी निगाह कांग्रेस के नए अध्यक्ष पर टिकी हुई है. दोनों पदों के लिए नाम तय हो गए हैं. दीपक बाबरिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है. जबकि नेता प्रतिपक्ष के लिए दो नामों पर चर्चा चल रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/mayawati-keshav-prasad-maurya-attack/