Gujarat Exclusive > राजनीति > राहुल गांधी के हिंदू और हिंदुत्व वाले बयान पर भाजपा नेताओं का पलटवार

राहुल गांधी के हिंदू और हिंदुत्व वाले बयान पर भाजपा नेताओं का पलटवार

0
176

राजस्थान में कांग्रेस ने कल महंगाई के खिलाफ महारैली का आयोजन किया था. इस रैली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए एक बार फिर से हिंदू और हिंदुत्व का मुद्दा उठाया. इस मामले को लेकर भाजपा नेताओं ने पलटवार किया है. राहुल गांधी के बयान पर उत्तर प्रदेश के क़ानून मंत्री बृजेश पाठक ने पलटवार करते हुए कहा कि विरोधी दल के नेताओं को हिंदू धर्म से ड़र लगने लगा है. यह लोग इस प्रकार से इसको (हिंदू धर्म) बता रहे हैं जैसे वह भारत में नहीं बल्कि किसी विदेश में रह रहे हैं. उत्तर प्रदेश के लोगों को और मुझे इसका दुख पहुंचा हैं.

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इस बयान पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी का बयान मूर्खतापूर्वक और बचकाना है. इस बयान से पता चलता है कि कांग्रेस का नेतृत्व कितना अपिरपक्व है.

राहुल के किस बयान पर मचा बवाल

राजस्थान में कांग्रेस ने कल महंगाई के खिलाफ महारैली का आयोजन किया था. इस रैली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि महात्मा गांधी ने पूरी जिंदगी सच को ढूंढने बीता दी और अंत में एक हिंदुत्ववादी ने उनकी छाती में तीन गोली मारी. हिंदुत्ववादी अपनी पूरी जिंदगी सत्ता को खोजने में लगा देता है उसको सत्य से कुछ लेना देना नहीं है उसे सिर्फ सत्ता चाहिए और उसके लिए वो कुछ भी कर देगा.

महंगाई हटाओ रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा था कि हिंदू और हिंदुत्ववादी शब्द एक नहीं है, ये दो अलग-अलग शब्द है और इनका मतलब भी अलग है. मैं हिंदू हूं मगर हिंदुत्ववादी नहीं हूं. महात्मा गांधी हिंदू और गोडसे हिंदुत्ववादी. चाहे कुछ भी हो जाए हिंदू सत्य को ढूंढता है. ये देश हिंदूओं का देश है हिंदुत्ववादियों का नहीं है और आज इस देश में महंगाई, दर्द, दुख है तो ये काम हिंदुत्ववादियों ने किया है. हिंदुत्ववादियों को किसी भी हालत में सत्ता चाहिए.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/kareena-kapoor-amrita-arora-corona-infected/