Gujarat Exclusive > राजनीति > अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग पर अड़ा विपक्ष, लखनऊ में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग पर अड़ा विपक्ष, लखनऊ में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

0
574

नई दिल्ली: लखीमपुर कांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा के खिलाफ एसआईटी ने गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है. कल केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी से जब पत्रकारों ने उनके बेटे आशीष मिश्रा जो फिलहाल जेल में बंद हैं. एसआईटी के नए खुलासे को लेकर सवाल किया तो वह भड़क गए. मंत्री ने वहां मौजूद पत्रकार का माइक पकड़ लिया और गालियों को बौछार लगा दी. विपक्ष लगातार टेनी के इस्तीफे की मांग कर रही है.

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने इस मामले को लेकर कहा कि पत्रकार को डराया, धमकाया गया, मोबाइल छीना गया, यह कैसा आचरण है? एक तरफ आप किसानों की हत्या करते हैं और मंत्री मंडल में बने हुए हैं, सवाल पूछे जाएंगे. यह साफ है कि सुनियोजित तरह से हत्या की गई प्रधानमंत्री उन्हें तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करें.

अजय कुमार टेनी को लेकर राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अजय कुमार टेनी को जवाब नहीं देना था तो वह चुप रह सकते थे लेकिन एक मंत्री का किसी को डराना-धमकाना शोभा नहीं देता. SIT की रिपोर्ट आने के बाद उन्हें खुद इस्तीफा देना चहिए था उसके लिए हमारा प्रदर्शन करना, मामले को सदन में उठाना ऐसा नहीं होना चाहिए था.

लखनऊ में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की मांग को लेकर कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में कांग्रेस द्वारा जीपीओ गांधी प्रतिमा से लेकर विधानसभा तक मार्च निकाला जा रहा है. इस मौके पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि जब तक अजय कुमार टेनी को बर्खास्त नहीं किया जाएगा. इस मुद्दे को बाहर भी उठाएंगे और विधानसभा में भी उठाएंगे. इस लड़ाई को मज़बूती से अंजाम तक पहुंचाएंगे.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-245/