Gujarat Exclusive > गुजरात > अंबालाल पटेल की भविष्यवाणी, गुजरात में बढ़ेगी ठंड, बारिश के भी हैं आसार

अंबालाल पटेल की भविष्यवाणी, गुजरात में बढ़ेगी ठंड, बारिश के भी हैं आसार

0
642

गांधीनगर: देश के कई हिस्सों में ठंड ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार आगामी चार से पांच दिन के भीतर ही देश के कई हिस्से शीतलहर की चपेट में आ सकते हैं. इस बीच गुजरात में आज से जानलेवा ठंड का अनुमान अंबालाल पटेल ने की है. उत्तर भारत में भारी बर्फबारी का असर गुजरात में पड़ेगा. जिसकी वजह से सौराष्ट्र और कच्छ में भीषण शीत लहर का अनुमान है. इतना ही नहीं 20 से 30 दिसंबर के बीच बारिश की उम्मीद जताई जा रही है.

उल्लेखनीय है कि उत्तर गुजरात में 19 दिसंबर से ठंड बढ़ेगी. तापमान में अभी भी 2 डिग्री गिरावट दर्ज की जाएगी. उत्तर भारत में होने वाली भारी बर्फबारी का असर गुजरात में भी पड़ेगा. बारिश की वजह से न्यूनतम तापमान में उतार-चढ़ाव 20 से 30 दिसंबर के बीच दर्ज की जाएगी.

गुजरात में के कुछ हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है. बनासकांठा, मेहसाणा, समी, हारिज और वीरमगाम और सौराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भी कड़ाके की ठंड पड़ेगी.

गिरनार में भी कड़ाके की ठंड पड़ेगी. कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे चला जाएगा. अहमदाबाद और गांधीनगर में भी ठंड बढ़ने की संभावना है. अंबालाल पटेल ने कहा कि कच्छ-नलिया में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस से नीचे जाने की संभावना है. 20 तारीख से आने वाले मजबूत पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश के उत्तरी-पहाड़ी क्षेत्रों में भारी हिमपात होगा.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/panchmahal-gfl-company-blast/