Gujarat Exclusive > राजनीति > अमेठी में आज राहुल गांधी का शक्ति प्रदर्शन, BJP भगाओ- मंहगाई हटाओ पदयात्रा में लेंगे हिस्सा

अमेठी में आज राहुल गांधी का शक्ति प्रदर्शन, BJP भगाओ- मंहगाई हटाओ पदयात्रा में लेंगे हिस्सा

0
460

अमेठी/नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बढ़ती महंगाई और भाजपा सरकार के खिलाफ आज उत्तर प्रदेश के अपने पूर्व लोकसभा क्षेत्र अमेठी में पदयात्रा करेंगे. इस मौके पर उनकी बहन और पार्टी की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी भी उनके साथ शामिल होंगी. 6 किमी लंबी पैदल यात्रा को कांग्रेस ने भाजपा भगाओ, मंहगाई हटाओ प्रतिज्ञा पदयात्रा नाम दिया है.

इससे पहले राजस्थान में कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ महारैली का आयोजन किया था. इस रैली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि महात्मा गांधी ने पूरी जिंदगी सच को ढूंढने बीता दी और अंत में एक हिंदुत्ववादी ने उनकी छाती में तीन गोली मारी. हिंदुत्ववादी अपनी पूरी जिंदगी सत्ता को खोजने में लगा देता है उसको सत्य से कुछ लेना देना नहीं है उसे सिर्फ सत्ता चाहिए और उसके लिए वो कुछ भी कर देगा.

महंगाई हटाओ रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा था कि हिंदू और हिंदुत्ववादी शब्द एक नहीं है, ये दो अलग-अलग शब्द है और इनका मतलब भी अलग है. मैं हिंदू हूं मगर हिंदुत्ववादी नहीं हूं. महात्मा गांधी हिंदू और गोडसे हिंदुत्ववादी. चाहे कुछ भी हो जाए हिंदू सत्य को ढूंढता है. ये देश हिंदूओं का देश है हिंदुत्ववादियों का नहीं है और आज इस देश में महंगाई, दर्द, दुख है तो ये काम हिंदुत्ववादियों ने किया है. हिंदुत्ववादियों को किसी भी हालत में सत्ता चाहिए.

2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की स्मृति ईरानी से 50,000 से अधिक मतों से हारने के बाद गांधी आज दूसरी बार अमेठी का दौरा कर रहे हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अमेठी सीट बीजेपी से हार गई थी. बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस अब लोगों के बीच जाने की कोशिश कर रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/navi-mumbai-school-corona-blast/