Gujarat Exclusive > राजनीति > BJP संसदीय दल की बैठक खत्म, अमित शाह सहित केंद्रीय मंत्रियों ने लिया हिस्सा

BJP संसदीय दल की बैठक खत्म, अमित शाह सहित केंद्रीय मंत्रियों ने लिया हिस्सा

0
583

नई दिल्ली: संसद के शीतकालीन सत्र के आखिरी चरण में पहुंचने के बावजूद भी घमासान जारी है. राज्यसभा के 12 सांसदों के निलंबन को लेकर जहां एक तरफ विपक्ष एकजुट होकर मोदी सरकार पर हमलावर है. वहीं दूसरी तरफ से दिल्ली के अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में आज भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैठक हुई. इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, भूपेंद्र यादव सहित अन्य नेताओं ने हिस्सा लिया.

इससे पहले भाजपा ने अपने राज्यसभा सांसदों को मंगलवार, 21 दिसंबर को पूरे दिन सदन में उपस्थित रहने और विधेयकों के समर्थन में मतदान करने के लिए तीन लाइन का व्हिप जारी किया था. विदेश राज्य मंत्री वी.मुरलीधरन, अर्जुन राम मेघवाल, गिरिराज सिंह और निर्मला सीतारमण भाजपा संसदीय दल की बैठक में हिस्सा लेने के लिए अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में पहुंचे थे.

भाजपा संसदीय दल की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने इसक बैठक के विषय में जानकारी देते हुए कहा कि भाजपा संसदीय दल की शीतकालीन सत्र की ये साप्ताहिक बैठक थी. किरण रिजिजू ने अपना एक प्रेजेंटेशन दिया कि कल पास हुए चुनाव कानून (संशोधन) विधेयक की देश को क्यों जरूरत थी. मेघवाल ने आगे कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने संबोधित किया कि 25 दिसंबर को आ रहे अटल बिहारी जी के जन्मदिन को हमें सुशासन दिवस के रूप में मनाना है.

लोकसभा में कल चुनाव कानून संशोधन विधेयक पारित हो गया था. मिल रही जानकारी के अनुसार आज सरकार इस बिल को राज्यसभा में भी पेश कर पास करवाने की कोशिश करेगी. लोकसभा में बिल पास होने के बाद केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने कहा था कि आधार कार्ड को वोटर लिस्ट के साथ जोड़ना अनिवार्य नहीं है. ये स्वैच्छिक है. ये वैकल्पिक है. इससे एड्रेस पता करने में मदद होगी, फर्ज़ी वोटिंग को रोकने में मदद होगी. चुनाव सुधार की दृष्टि से ये बहुत ही महत्वपूर्ण बिल है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-249/