Gujarat Exclusive > राजनीति > कोलकाता नगर निगम चुनाव के लिए मतगणना जारी, शुरुआती रुझान में ममता का जलवा कायम

कोलकाता नगर निगम चुनाव के लिए मतगणना जारी, शुरुआती रुझान में ममता का जलवा कायम

0
563

कोलकाता नगर निगम चुनाव के लिए मतगणना जारी है. अभी तक सामने आने रुझानों में टीएमसी को नगर निगम में बहुमत मिल गया है. कुल 144 वार्ड के वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती रुझानों में TMC फिलहाल 134 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. जबकि भाजपा 3 सीटों पर आगे चल रही है. इसके अलावा कांग्रेस भी दो सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. शुरुआती रुझान सामने आने के बाद टीएमसी खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई है.

कोलकाता नगर निगम चुनाव में तृणमूल कांग्रेस 114 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. इस बीच तृणमूल कांग्रेस के समर्थक कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर के बाहर जश्न मना रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस के समर्थक एक दूसरे को मिठाई खिलाकर मुंह मिठा करवा रहे हैं.

कोलकाता नगर निगम चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने 144 में से 54 सीटों पर जीत हासिल की और 78 सीटों पर आगे चल रही है. इस बीच विक्ट्री साइन दिखाती पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी ने घर के बाहर मौजूद टीएमसी समर्थकों का अभिवादन स्वीकार किया.

गौरतलब है कि कोलकाता नगर निगम चुनाव के लिए रविवार को मतदान हुआ था. मतदान के दौरान हिंसा की छिटपुट घटना समाने आई थी. चुनाव में करीब 40.5 लाख मतदाताओं में से 63 प्रतिशत से अधिक ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था. इतना ही नहीं बीजेपी और सीपीएम ने कोलकाता नगर निगम चुनाव में हिंसा और धांधली के आरोप में हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. हाईकोर्ट में 23 दिसंबर को इस मामले की सुनवाई होगी.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-omicron-200-infected-numbers/