Gujarat Exclusive > राजनीति > सदन की कार्यवाही एक दिन पहले स्थगित, भाजपा ने कांग्रेस पर किया पलटवार

सदन की कार्यवाही एक दिन पहले स्थगित, भाजपा ने कांग्रेस पर किया पलटवार

0
145

नई दिल्ली: संसद का शीतकालीन सत्र आज बुधवार को निर्धारित समय से एक दिन पहले अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया. समय से पहले खत्म करने और सत्र के हंगामेदार रहने पर कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. वहीं इस मामले पर केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कांग्रेस पर पलटवार किया है.

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि हम लोग सदन चलाना चाहते थे. विपक्ष चर्चा ही नहीं करना चाहता है बाद में दिन गिनाते हैं. राहुल गांधी नॉन सीरियस पार्ट टाईम पॉलिटिशियन हैं. शायद कहीं नया साल मनाने जा रहे हों, जाने दीजिए.

प्रहलाद जोशी ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि संसद का सत्र 29 नवंबर 2021 को शुरू हुआ और आज संपन्न हो गया है. 24 दिनों में 18 बैठकें हुईं. इस दौरान लोकसभा की उत्पादकता 82% और राज्यसभा की 47% रही है. राज्यसभा में 9 बिल और लोकसभा में 11 बिल पास हुए.

कांग्रेस ने बोला हमला

संसद के शीतकालीन सत्र के समापन पर राज्यसभा में विपक्ष के मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सरकार पर निशाना साधा. खड़गे ने कहा कि यह जो शीत सत्र शुरू हुआ वह निलंबन के साथ शुरू हुआ. जिस दिन सदन शुरू हुआ उसी दिन हमारे 12 सदस्यों को निलंबित किया गया. ये ऐसे 12 सदस्य हैं जो हमेशा राज्यसभा में सक्रिय रहते हैं. घटना मानसून सत्र में हुई थी और कार्यवाही शीत सत्र में कई गई.

लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि सदन चलाने का हमारा इरादा था, लेकिन जब टेनी साहब का मामला आया तो हमने सरकार से सवाल किया. नैतिकता के आधार पर अजय मिश्रा टेनी को बर्ख़ास्त करना चाहिए था. सरकार ने सदन में बहुमत के बुलडोज़ के सहारे विपक्ष को दबाया और सदन को ठप्प करने का तनाव पैदा किया.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/corona-infected-dimple-yadav/