Gujarat Exclusive > राजनीति > जिनका देश की आजादी में कोई योगदान नहीं वह आज हमें देशभक्ति सिखाते हैं: महबूबा मुफ्ती

जिनका देश की आजादी में कोई योगदान नहीं वह आज हमें देशभक्ति सिखाते हैं: महबूबा मुफ्ती

0
519

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने एकबार फिर एक विवादित बयान दिया है. कल जम्मू में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए महबूबा मुफ्ती ने मोहम्मद अली जिन्ना की जमकर तारीफ की, इतना ही नहीं मुफ्ती ने देश को बांटने वाले जिन्ना को नेहरु, गांधी, पटेल और सर सैयद अहमद के साथ ही साथ भीमराव आंबेडकर के समकक्ष करार दिया.

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्षा और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने 22 दिसंबर को जम्मू में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जिन्ना जिन्होंने आज़ादी की लड़ाई सभी के साथ मिलकर लड़ी भारत को आज़ाद करने के लिए, मगर हमें उनसे एक शिकायत है कि उन्होंने हमारे देश का बंटवारा किया. आज हम जिन्ना का नाम लेने से गुरेज करते हैं क्यूं? कहते हैं उन्होंने भारत का बंटवारा कर दिया.

महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर से इशारे-इशारों में संघ और भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि मगर आप देखेंगे आज हज़ारों जिन्ना हैं. ज़मीन का बंटवारा तो हो गया, ये लोग इंसानों का बंटवारा करते हैं. ये वो लोग हैं जिन्होंने आज़ादी में कोई योगदान नहीं दिया. ये लोग उस वक़्त अंग्रेजों के तलवे चाटते थे. लेकिन आज ये लोग हमें देशभक्ति सिखाते हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले PDP अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती ने पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की विवादित किताब पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि BJP और RSS जो लोगों को पढ़ाना चाहते हैं, वह ना तो हिंदू धर्म है और ना ही हिंदुत्व. जो सांप्रदायिक पार्टी हैं उसकी तुलना आतंकी संगठनों के साथ की जा सकती है. जो धर्म के नाम पर लिंचिंग करते हैं उसकी तुलना ISIS क्या किसी भी आतंकवादी संगठन से कर सकते हैं.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ayodhya-leader-officer-land-purchase-dispute/