Gujarat Exclusive > राजनीति > कांग्रेस नेतृत्व पर हरीश रावत ने साधा था निशाना, अब आलाकमान ने किया दिल्ली तलब

कांग्रेस नेतृत्व पर हरीश रावत ने साधा था निशाना, अब आलाकमान ने किया दिल्ली तलब

0
604

गांधी परिवार के बेहद करीबी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कल ट्वीट कर कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल खड़ा किया था. जिसके बाद अब जानकारी सामने आ रही है कि कांग्रेस आलाकमान ने हरीश रावत और उत्तराखंड विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रीतम सिंह को दिल्ली तलब किया है. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने पार्टी नेता हरीश रावत से बात की है. वह कल दिल्ली में एक पूर्व निर्धारित बैठक में शामिल होंगे.

उत्तराखंड कांग्रेस के नेता हरीश रावत ने कल ट्वीट कर आलाकमान को आईना दिखाने की कोशिश करते हुए लिखा था “है न अजीब सी बात, चुनाव रूपी समुद्र को तैरना है, सहयोग के लिए संगठन का ढांचा अधिकांश स्थानों पर सहयोग का हाथ आगे बढ़ाने के बजाय या तो मुंह फेर करके खड़ा हो जा रहा है या नकारात्मक भूमिका निभा रहा है. जिस समुद्र में तैरना है.”

एक अन्य ट्वीट में रावत ने लिखा “सत्ता ने वहां कई मगरमच्छ छोड़ रखे हैं. जिनके आदेश पर तैरना है, उनके नुमाइंदे मेरे हाथ-पांव बांध रहे हैं. मन में बहुत बार विचार आ रहा है कि हरीश रावत अब बहुत हो गया है, बहुत तैर लिए, अब विश्राम का समय है.”

गौरतलब है कि पंजाब के सियासी हालात को संभालने में नाकाम रहे उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को पंजाब के प्रभारी पद से हटा दिया था. उनकी जगह पर राजस्थान के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को पंजाब का प्रभारी नियुक्त किया गया था. इतना ही नहीं अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हरीश रावत के बगावती तेवरों ने आलाकमान की मुश्किलें बढ़ा दी है. जिसकी वजह से उनको दिल्ली तलब किया गया है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/mehbooba-mufti-controversial-statement/