Gujarat Exclusive > राजनीति > चुनाव से पहले CM चन्नी ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा, FIR रद्द, 2 लाख की कर्ज माफी

चुनाव से पहले CM चन्नी ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा, FIR रद्द, 2 लाख की कर्ज माफी

0
466

अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब की सत्ताधारी पार्टी ने किसानों को बड़ा तोहफा दिया है. सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने एक एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि पांच एकड़ तक की जमीन वाले किसानों के दो लाख रुपए तक का कर्ज माफ किया जाता है. इतना ही नहीं चन्नी ने किसान आंदोलन के दौरान दर्ज हुए एफआईआर को भी रद्द करने का ऐलान किया. चन्नी सरकार इस निर्णय को अगले दस दिनों के अंदर लागू कर देगी.

चंडीगढ़ में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब सरकार ने जनरल कैटेगरी कमीशन बनाने का फैसला लिया है और ये कैबिनेट में पास हो गया है. मोटर व्हीकल टैक्स एक्ट में मिनी बस और टैक्सियों का 31.12.21 तक का टैक्स माफ कर दिया गया है. पंजाबी संगीत को दुनियाभर में पसंद किया जा रहा है, इसको बढ़ावा देने के लिए पंजाब सरकार फिल्म एंड टेलीविजन डेवलपमेंट काउंसिल बनाने जा रही है.

इतना ही नहीं चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि हाईकोर्ट की रिपोर्ट है कि बिक्रमजीत सिंह मजीठिया के खिलाफ काफी सबूत हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. उसी रिपोर्ट को एफआईआर में बदल कर हमने पर्चा दर्ज़ किया है. ये एक बड़ी लड़ाई है, इसमें बड़े मगरमच्छ और ताकते हैं.

सीएम चन्नी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाला ने कोर्ट में माफीनामा जमा कराया, अरविंद केजरीवाल मजीठिया से माफी मांग कर भाग गया, वो भगोड़ा है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/india-corona-update-news-252/