Gujarat Exclusive > गुजरात > वडोदरा: GIDC में बॉयलर फटने से भीषण विस्फोट, 4 की मौत 10 घायल

वडोदरा: GIDC में बॉयलर फटने से भीषण विस्फोट, 4 की मौत 10 घायल

0
590

वडोदरा: वडोदरा के वडसर इलाके में मौजूद मकरपुरा जीआईडीसी की कैंटन लेबोरेटरीज में बॉयलर फटने से बड़ा धमाका हुआ. कंपनी में बॉयलर फटने से चार लोगों की मौत हो गई है. हादसे की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है. इतना ही नहीं 10 लोगों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. मिल रही जानकारी के अनुसार मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है.

आज सुबह करीब साढ़े नौ बजे वडसर रेलवे ब्रिज के पास कैंटन लेबोरेटरीज प्राइवेट लिमिटेड में उत्पादन के दौरान बॉयलर फट गया था. हादसा इतना भीषण था कि आसपास में मौजूद इमारते भी हिल गई थी.

धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के 5 किमी इलाके में मौजूद घरों के कांच की खिड़कियों और दीवारों में दरारें आ गईं. कंपनी में विस्फोट होने की सूचना मिलने पर दमकल का काफिला मौके पर पहुंचा और कई घंटों की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया.

फायर ब्रिगेड के पहुंचने पर घटनास्थल पर बॉयलर का फटा हुआ मलबा बिखरा हुआ था. इतना ही नहीं आसपास में बने श्रमिकों के कच्चे घर भी ढह गए. दमकल विभाग की टीम ने घटनास्थल से 4 लोगों के मृत शव को बाहर निकाला है. जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए. घायलों को एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. इनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/gujarat-education-minister-offline-education/