Gujarat Exclusive > राजनीति > कानपुर: PM मोदी ने मेट्रो परियोजना का किया उद्घाटन, विपक्ष पर जमकर बरसे

कानपुर: PM मोदी ने मेट्रो परियोजना का किया उद्घाटन, विपक्ष पर जमकर बरसे

0
365

कानपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के पूर्ण खंड का उद्घाटन किया और मेट्रो की सवारी की. इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद रहे. पीएम मोदी ने कानपुर में बीना-पनकी मल्टीप्रोडक्ट पाइपलाइन परियोजना का भी उद्घाटन किया. कानपुर पहुंचे प्रधानमंत्री ने एक सभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर हमला भी बोला.

पीएम मोदी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश के विकास में एक नया अध्याय जुड़ रहा है. आज कानपुर को मेट्रो कनेक्टिविटी मिलने के साथ ही बीना रिफाइनरी से भी कानपुर अब कनेक्ट हो गया है. दोनों परियोजनाओं के लिए पूरे उत्तर प्रदेश को बहुत-बहुत बधाई. उत्तर प्रदेश में पहले जिन लोगों ने सरकरा चलाई थी उन्होंने समय की अहमियत कभी नहीं समझी. 21वीं सदी के इस कालखंड में यूपी को तेज़ गति से प्रगति करनी थी उस अहम अवसर को पहले की सरकारों ने गंवा दिया. उनकी प्राथमिकताओं में प्रदेश का विकास नहीं था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि 2014 से पहले यूपी में जितनी मेट्रो चलती थी उसकी कुल लंबाई 9 किलोमीटर थी. 2014-17 के बीच मेट्रो की लंबाई बढ़कर 18 किलोमीटर हुई. आज कानपुर मेट्रो को जोड़ें तो यूपी में मेट्रो की लंबाई अब 90 किलोमीटर से ज़्यादा हो गई है. कहां 9 किलोमीटर और कहां 90 किलोमीटर.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि दशकों तक हमारे देश में यह स्थिति रही है कि एक हिस्से का तो विकास हुआ, दूसरा पीछे ही छूट गया. राज्यों के स्तर पर, समाज के स्तर पर इस असमानता को दूर करना उतना ही ज़रूरी है. इसलिए हमारी सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास’ के मंत्र पर काम कर रही है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/ahmedabad-amc-bulldozers-the-poors-hut/