Gujarat Exclusive > राजनीति > J&K पुलिस ने उमर अब्दुल्ला के घर का गेट किया बंद, पूर्व CM का सवाल प्रशासन इतना डरा क्यों है?

J&K पुलिस ने उमर अब्दुल्ला के घर का गेट किया बंद, पूर्व CM का सवाल प्रशासन इतना डरा क्यों है?

0
429

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने एक तस्वीर ट्वीट कर आरोप लगाया है कि प्रशासन ने उनके आवास के बाहर दोनों गेटों पर ट्रक खड़े किए हैं ताकि मैं घर से बाहर न निकल सकूं और गुपकर एलाएंस द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन में हिस्सा न ले सकें.

साल के पहले दिन उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर लिखा “गुड मॉर्निंग.. 2022 में आपका स्वागत है. नए साल में भी जम्मू-कश्मीर पुलिस अवैध रूप से लोगों को नजरकैद कर रही है. प्रशासन सामान्य लोकतांत्रिक गतिविधि से भी डरता है. @JKPAGD के शांतिपूर्ण विरोध को बाधित करने के लिए पुलिस ने हमारे घर के दोनों गेटों के बाहर ट्रक खड़े किए हैं. कुछ चीजें कभी नहीं बदलती.”

 

अब्दुल्ला सीमांकन आयोग के मसौदे की सिफारिशों को लेकर सरकार पर हमला कर रहे हैं और सीमांकन आयोग की सिफारिशों की आलोचना कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि सीमांकन आयोग कश्मीर के लोगों को मताधिकार से वंचित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के एजेंडे को आगे बढ़ा रहा है.

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी नेशनल कांफ्रेंस लोकतांत्रिक तरीकों से इस कदम से लड़ना जारी रखेगी. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आयोग के जम्मू संभाग में विधानसभा सीटों की संख्या बढ़ाकर छह और कश्मीर में सिर्फ एक करने के प्रस्ताव ने आबादी की अनदेखी की है.

https://archivehindi.gujaratexclsive.in/children-corona-vaccine-registration-starts/